India vs West Indies: Shaw, Pant, rahane shines, as India made 308 for 4 on 2nd day of Hyderabad test | Ind vs WI: हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने विंडीज पर कसा शिकंजा, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत-रहाणे चमके
ऋषभ पंत और अजिंक्य रहाणे ने हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन जड़े अर्धशतक

हैदराबाद, 13 अक्टूबर: भारत ने अपने बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की मदद से दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को विंडीज के 311 रन के जवाब में 4 विकेट पर 308 रन बनाते हुए अपनी स्थिति मजबूत कर ली। दिन का खेल खत्म होने तक ऋषभ पंत 85 और अजिंक्य रहाणे 75 रन बनाकर खेल रहे थे। वेस्टइंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने 2 विकेट लिए जबकि शैनन ग्रैबिएल और जोमेल वॉरिकन ने एक-एक विकेट लिया।

एक समय भारत ने अपने 4 विकेट 162 के स्कोर पर गंवा दिए थे और सीरीज में पहली बार विंडीज टीम हावी होती दिख रही थी लेकिन पंत और रहाणे ने पांचवें विकेट की साझेदारी में 146 रन जोड़ते हुए वेस्टइंडीज की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। 

इन दोनों के अलावा दूसरे दिन के खेल का आकर्षण रही युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत की बैटिंग, जिन्होंने 39 गेंदों में अर्धशतक ठोका और 53 गेंदों में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 70 रन की जोरदार पारी खेली। शॉ ने पिछले मैच में भी अपना डेब्यू करते हुए शतक जड़ा था। 

हालांकि दूसरे दिन भारत के तीन स्टार बल्लेबाज कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखाए जिनमें केएल राहुल 4 और चेतेश्वर पुजारा 10 रन बनाकर फ्लॉप रहे जबकि पिछले मैच में शतक जड़ने वाले कप्तान विराट कोहली भी 45 रन ही बना सके।


इससे पहले अपने स्कोर 7 विकेट पर 297 रन से आगे खेलने उतरी विंडीज टीम पहली पारी में 311 रन पर सिमट गई। विंडीज टीम के लिए रोस्टन चेज ने सबसे अधिक 106 रन की पारी खेली। भारत के लिए उमेश यादव ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 88 रन देकर 6 विकेट लिए जबकि कुलदीप यादव ने 85 रन देकर 3 विकेट झटके। विंडीज टीम ने अपने पहले दिन के स्कोर में सिर्फ 14 रन और जोड़कर 3 विकेट गंवा दिए और 311 के स्कोर पर ही सिमट गई।


Web Title: India vs West Indies: Shaw, Pant, rahane shines, as India made 308 for 4 on 2nd day of Hyderabad test
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे