India vs West Indies: rishabh pant spot in danger, Riddhiman Saha can take the place | IND vs WI: टेस्ट से ऋषभ पंत की होगी छुट्टी? ये खिलाड़ी ले सकता है जगह
IND vs WI: टेस्ट से ऋषभ पंत की होगी छुट्टी? ये खिलाड़ी ले सकता है जगह

वेस्टइंडीज दौरे पर फैंस को अब तक निराश कर रहे भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की टीम से छुट्टी हो सकती है। पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के तीन मैचों में सिर्फ 69 रन बनाए। इस दौरान पंत ने एक अर्धशतक भले ही जड़ा, लेकिन इससे पहले उन्होंने दो खराब पारियां भी खेलीं। वहीं वनडे सीरीज में दो मौके मिलने पर पंत सिर्फ 20 रन ही बना सके। 

पंत ने इस दौरे में अब तक सिर्फ एक ही फिफ्टी लगाई है, जबकि 5 पारियों में वह 2 बार गोल्डन डक का शिकार हुए हैं। बतौर विकेटकीपर पंत इस दौरे में 4 कैच ही लपक सके हैं। टीम इंडिया के पास टेस्ट में बतौर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा भी मौजूद हैं। वहीं केएल राहुल भी विकेटकीपिंग कर सकते हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैचों से पंत को बाहर रखा जा सकता है।

पंत की तुलना में साहा काफी अनुभवी हैं। वह 32 टेस्ट की 46 पारियों में 8 बार नाबाद रहते हुए 1164 रन बना चुके हैं, इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 5 अर्धशक जड़े हैं। बतौर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा टेस्ट में 75 कैच और 10 स्टंपिंग कर चुके हैं।

हालांकि बोर्ड ऋषभ पंत को 2020 टी20 विश्व कप के लिए महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी मान कर चल रहा है, जिसके चलते लगातार असफलता के बावजूद पंत को मौके दिए जा रहे हैं, लेकिन अगर 21 वर्षीय ऋषभ पंत अगर ऐसे ही मौके गंवाते रहे, तो उनके विकल्प की तलाश भी जल्द हो सकती है।

टीम इंडिया ने टी20 सीरीज को 3-0 से जीतने के बाद वनडे श्रृंखला भी 2-0 से अपने नाम कर ली है। अब 22 अगस्त से दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जिससे पहले खिलाड़ी जमकर मस्ती कर रहे हैं। टेस्ट सीरीज से पहले 17-19 अगस्त के बीच दोनों टीमों के बीच एकमात्र अभ्यास मैच खेला जाना है।


Web Title: India vs West Indies: rishabh pant spot in danger, Riddhiman Saha can take the place
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे