Ind vs WI: धोनी 10 हजार रन के करीब, रोहित भी करेंगे कमाल, वनडे सीरीज में इन रिकॉर्ड्स पर होंगी नजरें

MS Dhoni, Rohit Sharma: विंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के दौरान एमएस धोनी और रोहित शर्मा के पास नए रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 20, 2018 05:14 PM2018-10-20T17:14:50+5:302018-10-20T17:14:50+5:30

India vs West Indies: MS Dhoni and Rohit Sharma set to make new records in ODI Series | Ind vs WI: धोनी 10 हजार रन के करीब, रोहित भी करेंगे कमाल, वनडे सीरीज में इन रिकॉर्ड्स पर होंगी नजरें

एमएस धोनी और रोहित शर्मा

googleNewsNext

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया की नजरें टेस्ट सीरीज के कमाल को दोहराने पर होगी। भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मेहमान विंडीज टीम का सूपड़ा साफ किया था। अब विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम की नजरें एक बार फिर से वनडे सीरीज में भी विंडीज टीम का सफाया करने पर होंगी।

ये सीरीज पिछले कई महीनों से खराब फॉर्म से जूझ रहे स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के लिए नई चुनौती होगी। धोनी इंग्लैंड दौरे के बाद एशिया कप में भी अपनी छाप छोड़ पाने में नाकाम रहे थे। लेकिन अगर विंडीज के खिलाफ धोनी का बल्ला चला तो उनके पास इस सीरीज के दौरान नए रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। 

वहीं अपनी कप्तानी में पिछले महीने भारत को एशिया कप का खिताब जिताने वाले रोहित शर्मा के पास भी इस सीरीज में नया कीर्तिमान अपने नाम करने का मौका होगा।  

विंडीज वनडे सीरीज में धोनी बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

धोनी 10 हजार वनडे रन से 51 रन दूर: एमएस धोनी भारत के लिए वनडे क्रिकेट में अपने 10 हजार रन पूरा करने से सिर्फ 51 रन दूर हैं। धोनी अब तक अपने 327 वनडे में 10123 रन बना चुके हैं। लेकिन उन्होंने इनमें से 178 रन एशिया एकादश के लिए बनाए हैं जबकि भारत के लिए उनके नाम अब तक 9949 रन दर्ज हैं।

विंडीज के खिलाफ वनडे में 1000 रन के करीब धोनी: एमएस धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 1000 रन पूरा करने से सिर्फ 101 रन की दूरी पर हैं। ऐसा होने पर विंडीज पांचवीं ऐसी टीम होगी जिसके खिलाफ धोनी ये उपलब्धि हासिल करेंगे। उन्होंने इससे पहले श्रीलंका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ ये कारनामा किया है। 

रोहित शर्मा की भी नजरें होंगी इस नए रिकॉर्ड पर: टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा के पास भी विंडीज के खिलाफ वनडे में एक हजार रन पूरा करने का मौका होगा। रोहित को ये रिकॉर्ड बनाने के लिए 170 रन की जरूरत है, उन्होंने अब तक विंडीज के खिलाफ वनडे में 830 रन बनाए हैं।

Open in app