India vs West Indies: Mohammad Azharuddin stand has now officially been unveiled | IND vs WI: पूर्व भारतीय कप्तान के नाम हुआ स्टैंड, 3 विश्व कप में कर चुके टीम इंडिया का नेतृत्व
IND vs WI: पूर्व भारतीय कप्तान के नाम हुआ स्टैंड, 3 विश्व कप में कर चुके टीम इंडिया का नेतृत्व

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम पर हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में स्टैंड का अनावरण किया गया है। अजरहरुद्दीन ने तीन विश्व कप में भारत की कप्तानी की थी। वह कलाई के जादूगर के नाम से मशहूर रहे हैं।

लक्ष्मण ने रिबन काटकर स्टैंड को शुरू किया और इस मौके पर पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर नोएल डेविड, वेंकटपति राजू और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी मौजूद थे।

इस मौके पर अजहर ने कहा, ‘‘मैं काफी सम्मानित हूं कि मुझे इस सम्मान से नवाजा गया। मैंने हमेशा खेल भावना के अंतर्गत क्रिकेट खेला और हैदराबाद में इस खेल के विकास के लिये काम करता रहूंगा।’’ 

बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में टॉस जीतकर वेस्टंडीज को बल्लेबाजी का न्योता दिया है। वेस्टइंडीज को हाल ही में अफगानिस्तान ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से मात दी थी वहीं भारत इसी अंतर से बांग्लादेश को टी-20 सीरीज हरा कर इस सीरीज में उतर रही है।

संजू सैमसन और मनीष पांडे को कोहली ने फिर बेंच पर बैठाया है। वहीं विंडीज के कप्तान केरन पोलार्ड ने निकोलस पूरन और कीमो पॉल जैसे खिलाड़ियों को अंतिम-11 में जगह नहीं दी है।

भारत की ओर से 99 टेस्ट और 232 वनडे मैच खेलने वाले मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपने करियर में 29 शतक जमाए हैं। इस क्रिकेटर के करियर में उस वक्त ब्रेक लगा था जब वह मैच फिक्सिंग केस में फंसे थे, हालांकि बाद में कोर्ट ने उन्हें क्लीन चिट मिल गई।

Web Title: India vs West Indies: Mohammad Azharuddin stand has now officially been unveiled
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे