टीम इंडिया की जीत में निभाई अहम भूमिका, श्रेयस अय्यर बोले- मुश्किल हालात में बल्लेबाजी करना पसंद

वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम दो वनडे में 24 साल के अय्यर ने लगातार दो अर्धशतक जड़े। उन्होंने कप्तान कोहली के साथ दूसरे और तीसरे वनडे में क्रमश: 125 और 120 रन की शतकीय साझेदारियां करके भारत को श्रृंखला 2-0 से जिताने में अहम भूमिका निभाई।

By भाषा | Published: August 15, 2019 04:04 PM2019-08-15T16:04:42+5:302019-08-15T16:04:42+5:30

India vs West Indies: I love to bat in tough situations, says Shreyas Iyer | टीम इंडिया की जीत में निभाई अहम भूमिका, श्रेयस अय्यर बोले- मुश्किल हालात में बल्लेबाजी करना पसंद

टीम इंडिया की जीत में निभाई अहम भूमिका, श्रेयस अय्यर बोले- मुश्किल हालात में बल्लेबाजी करना पसंद

googleNewsNext

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में दबाव में अच्छी बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर की तारीफ की है और इस बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें मुश्किल हालात में बल्लेबाजी करना पसंद है, जब ड्रेसिंग रूम ‘नर्वस’ होता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम दो वनडे में 24 साल के अय्यर ने लगातार दो अर्धशतक जड़े और कप्तान कोहली के साथ दूसरे और तीसरे वनडे में क्रमश: 125 और 120 रन की शतकीय साझेदारियां करके भारत को श्रृंखला 2-0 से जिताने में अहम भूमिका निभाई। कोहली ने भी दोनों मैचों में शतक जड़े।

तीसरे वनडे में अय्यर उस समय बल्लेबाजी के लिए उतरे जब 35 ओवर में 255 रन के संशोधित लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 13वें ओवर में 91 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। उन्होंने 41 गेंद में 65 रन की आक्रामक पारी खेलकर कोहली के ऊपर से दबाव कम किया जो 114 रन बनाकर नाबाद रहे।

बुधवार (14 अगस्त) को तीसरे वनडे के बाद अय्यर ने चहल को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं बेहद खुश हूं। मैं इस तरह की मुश्किल स्थिति में ही बल्लेबाजी के लिए आना चाहता था जब ड्रेसिंग रूम में सभी नर्वस हों। मुझे यह पसंद है क्योंकि मैच बदल सकता है और टीम की स्थिति में कोई भी बदलाव आ सकता है।’’ अय्यर ने 41 गेंद की अपनी पारी के दौरान पांच छक्के जड़े। उन्होंने रोस्टन चेज और फाबियन एलेन पर दो-दो जबकि कार्लोस ब्रेथवेट पर एक छक्का मारा।

अय्यर ने मजाकिया लहजे में कहा कि वह वेस्टइंडीज की पारी के दौरान चहल पर निकोलस पूरण के छक्के जड़ने का ‘बदला’ ले रहे थे। अय्यर ने मजाकिया लहजे में कहा, ‘‘मुझे हमारे गेंदबाज के खिलाफ रन बनाने का बदला लेना था। वह (पूरण) अच्छा बल्लेबाज है लेकिन चहल के खिलाफ रन बनाने से मैं गुस्से में था और इसलिए मुझे बदला लेना था।’’ चहल ने पूछा कि मैच से पहले नाश्ते में उन्होंने क्या खाया था तो अय्यर ने कहा, ‘‘मैंने नाश्ते में तीन अंडे खाए थे।’’

Open in app