IND vs WI: टी20 सीरीज में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के इन 5 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, पलट सकते हैं मैच का रुख

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज में टीम इंडिया को विंडीज के किन 5 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 3, 2019 03:38 PM2019-08-03T15:38:31+5:302019-08-03T15:41:39+5:30

India vs West Indies: Five West Indies players to watch out for in T20I series | IND vs WI: टी20 सीरीज में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के इन 5 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, पलट सकते हैं मैच का रुख

वेस्टइंडीज की नजरें भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत हासिल करने पर

googleNewsNext

वेस्टइंडीज टीम के लिए आईसीसी वर्ल्ड कप कुछ खास नहीं रहा था और वह ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई थी। लेकिन अब वह उस हार से उबरते हुए शनिवार से भारत के खिलाफ शुरू हो रही टी20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन के इरादे से उतरेगी।

शिमरोन हेटमायेर और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाजों और सुनील नरेन और ओशाने थॉमस जैसे गेंदबाजों की मौजूदगी में वेस्टइंडीज टीम टी20 सीरीज में भारत के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं।

आइए एक नजर डालते हैं वेस्टइंडीज के उन टॉप-5 खिलाड़ियों पर जो टीम इंडिया के लिए टी20 सीरीज में मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज के इन टॉप-5 खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

1.शिमरोन हेटमायेर-(11 मैच, 109 रन): इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पिछले साल भारत के दौरे पर दिखाया था कि वह कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं। शिमरोन भले ही अभी तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं, लेकिन उन्हें इस फॉर्मेट में हल्के में लेना गलती होगी। वह टी20 फॉर्मेट में अपनी पावर हिटिंग की क्षमता आईपीएल में आरसीबी और सीपीएल में खेलेते हुए दिखा चुके हैं।

शिमरोन हेटमायेर को उनकी आक्रामक बैटिंग के लिए जाना जाता है
शिमरोन हेटमायेर को उनकी आक्रामक बैटिंग के लिए जाना जाता है

2.कीरोन पोलार्ड-(59 मैच, 788 रन, 23 विकेट): ये स्टार ऑलराउंडर टी20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज के लिए वापसी कर रहा है। 127.5 की स्ट्राइक रेट और महज 59 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 40 छक्के जड़ चुके पोलार्ड इस फॉर्मेट के सबसे विध्वसंक बल्लेबाजों में शामिल हैं।

32 साल की उम्र में भी वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस का प्रमुख हथियार हैं और इस साल उसे चौथी बार खिताब जिताने में अहम योगदान दिया है। बल्ले के साथ-साथ वह गेंद से भी उपयोगी हैं और अब तक 30 के औसत से 23 विकेट झटक चुके हैं।

कीरोन पोलार्ड की नजरें टी20 में वापसी के बाद कमाल पर है
कीरोन पोलार्ड की नजरें टी20 में वापसी के बाद कमाल पर है

3.सुनील नरेन-(48 मैच, 50 विकेट): सुनीर नरेन वेस्टइंडीज के लिए आखिरी बार 2017 में खेले थे और अब सारे मतभेदों को सुलझाकर वह वापस लौटे आए हैं और भारतीय बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द साबित हो सकते हैं। 

वेस्टइंडीज के लिए न खेलने के बावजूद नरेन इस दौरान दुनिया भर की फ्रेंचाइजी के लिए खेलते रहे हैं और दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को चकमा दे सकते हैं। वह आईपीएल में कोलकाता के लिए काफी सफल रहे हैं और अब वापसी करते हुए वेस्टइंडीज के लिए भी कमाल करना चाहते हैं।

सुनील नरेन ने दो साल बाद की है टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी
सुनील नरेन ने दो साल बाद की है टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी

4.कार्लोस ब्रेथवेट-(38 मैच, 291 रन): 2016 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के आखिरी ओवर में लगातार 4 छक्के जड़ते हुए वेस्टइंडीज को जीत दिलाने वाले कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने इस साल के वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन किया है।  

ब्रेथवेट अपनी ऑलराउंड क्षमता से टीम इंडिया के खिलाफ वेस्टइंडीज के लिए सबसे मारक हथियार साबित हो सकते हैं। 

कार्लोस ब्रेथवेट को उनकी ऑलराउंड क्षमता के लिए जाना जाता है
कार्लोस ब्रेथवेट को उनकी ऑलराउंड क्षमता के लिए जाना जाता है

5.निकोलस पूरन- (11 मैच, 218 रन): महज 17 साल की उम्र में सीपीएल में अपना डेब्यू करने के बाद 24 गेंदों में 54 रन की पारी खेलते हुए पूरन ने तहलका मचा दिया था। अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव के बाद आखिरकार वह वेस्टइंडीज टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं।

निकोलस पूरन ने आईसीसी वर्ल्ड कप में बनाए 367 रन
निकोलस पूरन ने आईसीसी वर्ल्ड कप में बनाए 367 रन

उन्होंने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए छाप छोड़ने के बाद वर्ल्ड कप में कमाल दिखाया और 9 पारियों में 367 रन बनाकर वेस्टइंडीज के टॉप स्कोरर रहे।

23 वर्षीय ये युवा खिलाड़ी दुनिया के सबसे प्रतिभाली खिलाड़ियों में से एक है और टी20 सीरीज में उनके प्रदर्शन पर सबकी नजरें टिकी होंगी।

Open in app