IND Vs WI: धवन को आउट कर उन्हीं के अंदाज में कीमो पॉल ने मनाया जश्न, देखते रह गये 'गब्बर'

इससे पहले कैरेबियाई बॉलर एश्ले नर्स का भी जश्न मनाने का खास अंदाज सोशल मीडिया पर चर्चा में रहा था।

By विनीत कुमार | Published: October 29, 2018 03:06 PM2018-10-29T15:06:12+5:302018-10-29T15:25:09+5:30

india vs west indies 4th odi keemo paul thigh five celebration after shikhar dhawan wicket | IND Vs WI: धवन को आउट कर उन्हीं के अंदाज में कीमो पॉल ने मनाया जश्न, देखते रह गये 'गब्बर'

जब आउट हुए धवन (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में वनडे सीरीज के चौथे मैच में एक दिलचस्प नाजारा उस समय देखने को मिला जब कीमो पॉल शिखर धवन के अंदाज में जांघों पर ताल ठोक कर जश्न मनाने लगे। खास बात ये रही कि पॉल ने धवन का यह ट्रेडमार्क स्टाइल जश्न धवन को ही भारतीय पारी के 12वें ओवर में आउट कर मनाया।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया और टीम इंडिया की शुरुआत शानदार रही। रोहित शर्मा और धवन ने टीम इंडिया को ठोस शुरुआत देते हुए पहले 11 ओवरों में 63 रन जोड़े। 

कीमो पॉल ने किया धवन को आउट

भारतीय पारी के 11वें ओवर के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कीमो पॉल को गेंद सौंपी। स्ट्राइक पर धवन थे और उन्होंने पॉल की पहली दो गेंदों पर दो चौके जड़ दिये। इसके बाद तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना जबकि चौथी गेंद पर पॉल धवन को अपने जाल में फंसाने में कामयाब रहे। 

धवन ने पॉल की गेंद को सीधे मिड-विकेट की ओर हवा में खेल दिया और कीरन पावेल ने वहां कोई गलती नहीं की। हालांकि, इसके बाद पॉल ने जो किया इसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी। पॉल ने धवन के जांघों पर हाथ मारकर जश्न मनाने की लगभग कॉपी की। धवन ने भी इसे देखा और वे मुस्कुराते हुए पवेलियन की ओर चल दिये। 


इससे पहले एश्ले नर्स का भी जश्न मनाने का खास अंदाज सोशल मीडिया पर चर्चा में रहा था। तीसरे मैच के बाद नर्स ने खुलासा किया था कि इसके बारे में उन्हें अपने एक दोस्त से जानकारी मिली।

नर्स ने विकेट लेने के बाद अपने खास अंदाज के जश्न के बारे में कहा, 'मैं इस जश्न को अपने भारतीय दोस्त सनी सोहाल को समर्पिक करता हूं, जिनसे मैं सीपीए में मिला था। उसने मुझसे कहा था कि, जब भी विकेट मिले तो 'बाबाजी का ठुल्लू' या ऐसा कुछ करना।'

सनी सोहाल यूएई के क्रिकेटर हैं, जो आईपीएल के कुछ सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी खेल चुके हैं। 

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने जीता था। वहीं, दूसरा मैच टाइ रहा था। इसके बाद तीसरे मैच में वेस्टइंडीज ने 43 रनों से जीत हासिल करते हुए सीरीज में वापसी कर ली।

Open in app