IND vs WI, 3rd ODI: वेस्टइंडीज की पारी में हुई छक्के-चौकों की बरसात, बाउंड्री से बने 58% रन

India vs West Indies, 3rd ODI: निकोलस पूरन और कप्तान कीरोन पोलार्ड के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से वेस्टइंडीज ने धीमी शुरुआत से उबरते हुए विशाल स्कोर खड़ा किया।

By भाषा | Published: December 22, 2019 06:07 PM2019-12-22T18:07:13+5:302019-12-22T18:08:07+5:30

India vs West Indies, 3rd ODI: West Indies make 58% runs from boundaries | IND vs WI, 3rd ODI: वेस्टइंडीज की पारी में हुई छक्के-चौकों की बरसात, बाउंड्री से बने 58% रन

IND vs WI, 3rd ODI: वेस्टइंडीज की पारी में हुई छक्के-चौकों की बरसात, बाउंड्री से बने 58% रन

googleNewsNext

भारत के खिलाफ कटक में तीसरे वनडे मैच के दौरान वेस्टइंडीज ने जमकर चौकों- छक्कों की बरसात की। इस दौरान मेहमान टीम ने 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 315 रन बनाए, जिसमें 27 चौके और 12 छक्के शामिल रहे। यानी 180 रन सिर्फ बाउंड्री से।

निकोलस पूरन और कप्तान कीरोन पोलार्ड के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से वेस्टइंडीज ने धीमी शुरुआत से उबरते हुए विशाल स्कोर खड़ा किया। पूरन ने 64 गेंद में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 89 रन की पारी खेली। उन्होंने कप्तान पोलार्ड (नाबाद 74) के साथ पांचवें विकेट के लिए 16.2 ओवर में 135 रन की साझेदारी की। 

शाई होप (42) और रोस्टन चेज (38) ने भी उम्दा पारियां खेलीं। पोलार्ड ने 51 गेंद की अपनी पारी में सात छक्के और तीन चौके मारे। उनकी और पूरन की साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज अंतिम 10 ओवर में 118 रन जोड़ने में सफल रहा। भारत की ओर से नवदीप सैनी सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 58 रन देकर दो विकेट चटकाए। 

श्रृंखला में पहली बार भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टास जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शानदार फार्म में चल रहे शाई होप (42) और एविन लुईस (21) ने पहले विकेट के लिए 15 ओवर में 57 रन जोड़कर टीम को धीमी लेकिन अच्छी शुरुआत दिलाई। होप ने चौथे ओवर में मोहम्मद शमी पर पारी का पहला चौका मारा और फिर इस ओवर में एक और चौका जड़ा। 

लुईस ने भी चोटिल दीपक चाहर की जगह टीम में शामिल नवदीप सैनी पर दो चौके मारे। सैनी के तीसरे ओवर में हालांकि लुईस भाग्यशाली रहे जब रविंद्र जडेजा प्वाइंट पर उनका मुश्किल कैच लपकने में नाकाम रहे। होप और लुईस ने 13वें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। लुईस हालांकि जडेजा के पहले ओवर की अंतिम गेंद पर बड़ा शाट खेलने की कोशिश में लांग आन पर सैनी को कैच दे बैठे। 

कुलदीप यादव के अगले ओवर में रोस्टन चेज (38) भाग्यशाली रहे जब विकेटकीपर ऋषभ पंत ने उनका कैच टपका दिया। इस समय चेज ने खाता भी नहीं खोला था। होप हालांकि इसके बाद शमी की सीधी गेंद को चूककर बोल्ड हो गए। उन्होंने 50 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके मारे। पंत ने जडेजा की गेंद पर शिमरोन हेटमायर (37) का भी कैच छोड़ा। हेटमायर ने कुलदीप और शारदुल ठाकुर पर छक्के मारे लेकिन सैनी ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। सैनी ने अपने अगले ओवर में चेज को भी बोल्ड किया। 

पूरन और पोलार्ड ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया। पोलार्ड ने धीमी शुरुआत के बाद जडेजा के ओवर में दो छक्के मारे जबकि पूरन ने भी शमी पर चौका और शारदुल पर छक्का मारा। पूरन ने कुलदीप पर चौके के साथ 41वें ओवर में टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने कुलदीप पर छक्के के साथ 43 गेंद में लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया। 

शमी के अगले ओवर में पूरन भाग्यशाली रहे जबकि पंत ने उनका कैच टपका दिया। पूरन ने सैनी पर तीन चौके मारे और शारदुल पर दो चौके और एक छक्का जड़ा। वह हालांकि शारदुल के इसी ओवर में जडेजा को कैच दे बैठे। उन्होंने 64 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके और तीन छक्के मारे। पोलार्ड ने 49वें ओवर में सैनी पर दो चौके और एक छक्का मारा और इस दौरान अर्धशतक भी पूरा किया। उन्होंने शमी के अंतिम ओवर में भी लगातार दो छक्के मारे। 

Open in app