IND vs WI, 2nd Test, Predicted XI: क्या अश्विन, रोहित को मिलेगा मौका, भारत उतार सकता है ये 11 खिलाड़ी, जानें संभावित XI

India vs West Indies 2nd Test, Predicted XI: दूसरे टेस्ट के लिए भारत-वेस्टइंडीज की टीमें उतार सकती हैं कौन से 11 खिलाड़ी, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 30, 2019 09:28 AM2019-08-30T09:28:34+5:302019-08-30T09:28:34+5:30

India vs West Indies 2nd Test, Predicted XI: What changes might be made | IND vs WI, 2nd Test, Predicted XI: क्या अश्विन, रोहित को मिलेगा मौका, भारत उतार सकता है ये 11 खिलाड़ी, जानें संभावित XI

क्या दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम करेगी अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव?

googleNewsNext
Highlightsभारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से जमैका में खेला जाएगाभारत ने एंटीगा में खेले गए पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को 318 रन से हराया थावेस्टइंडीज टीम में पिछले मैच में चोट की वजह से नहीं खेले कीमो पॉल की वापसी हुई है

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया जब शुक्रवार से जमैका में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें जीत के साथ सीरीज पर कब्जा जमाने पर होंगी। टीम इंडिया ने ने एंटीगा में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 318 रन से जोरदार जीत हासिल की थी, जो विदेशी धरती पर रनों के लिहाज से उसकी सबसे बड़ी जीत है। 

इस जीत के साथ ही भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार अंदाज में शुरुआत की। पहले टेस्ट में भारत की जीत में जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने अपनी शानदार गेंदबाजी से अहम भूमिका निभाई। वहीं रवींद्र जडेजा ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया। 

पहले टेस्ट में जोरदार जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम में दूसरे टेस्ट मैच के लिए भी किसी बदलाव की संभावना नहीं है। आइए एक नजर डालते हैं दूसरे टेस्ट में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।  

टीम इंडिया में किन 11 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका:

एंटीगा में ऐतिहासिक जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में कप्तान कोहली कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे, इसका मतलब है कि रोहित शर्मा और आर अश्विन को इस टेस्ट में भी बेंच पर बैठना पड़ सकता है। इसका ये भी मतलब है कि कोहली की कप्तानी में ये सिर्फ दूसरी बार होगा जब वह एक ही प्लेइंग इलेवन दोबारा मैदान में उतारेंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:विराट कोहली, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

वेस्टइंडीज टीम में होंगे कौन से बदलाव:

एड़ी की चोट से उबरने के बाद कीमो पॉल को विंडीज टीम में शामिल किया गया है और उनके पहले टेस्ट में अप्रभावी रहे मिगुएल कमिंस की जगह लेने की संभावना है। शमाराह ब्रूक्स अपने पहले टेस्ट में असफल रहे थे, लेकिन उन्हें दूसरा मौका दिए जाने की संभावना है। ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या उनकी जगह भारीभरकम क्रिकेटर रहकीम कॉर्नवॉल को डेब्यू का मौका मिलता है या नहीं?

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग इलेवन:जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रेथवेट, जॉन कैम्पवेल, शमाराह ब्रूक्स, डेरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शाई होप, शिमरोन हेटमायेर, कीमो पॉल, केमार रोच, शैनन ग्रैबिएल। 

Open in app