Ind vs WI: भारत की नजरें दूसरे वनडे में विंडीज के खिलाफ जोरदार जीत पर, 'मिडिल ऑर्डर' का होगा 'इम्तिहान'

India vs West Indies, 2nd ODI Preview: भारत और वेस्टइंडीज की टीमें विशाखापट्टनम में दूसरे वनडे में बुधवार को आमने-सामने होंगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 24, 2018 11:26 AM2018-10-24T11:26:10+5:302018-10-24T11:26:10+5:30

India vs West Indies, 2nd ODI Preview: Indian middle order might be tested at Visakhapatnam | Ind vs WI: भारत की नजरें दूसरे वनडे में विंडीज के खिलाफ जोरदार जीत पर, 'मिडिल ऑर्डर' का होगा 'इम्तिहान'

भारत की नजरे दूसरे वनडे में भी विंडीज पर जोरदार जीत पर

googleNewsNext

भारत और वेस्टइंडीज की टीमें पांच वनडे मैचों की सीरीज में बुधवार को विशाखापट्टनम में  आमने-सामने होंगी। भारत ने दमदार प्रदर्शन करते हुए गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे में 323 रन के लक्ष्य को आसानी से 47 गेंदें बाकी रहते हुए 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया था। रोहित और कोहली ने विंडीज गेंदबाजी को बौन बनाते हुए आतिशी शतक ठोकते हुए भारत की जीत को एकतरफा बना दिया था। 

दूसरे वनडे में हो सकता है भारतीय मिडिल ऑर्डर का टेस्ट

पहले वनडे में रोहित और कोहली की शानदार बैटिंग की वजह से भारतीय मिडिल ऑर्डर का टेस्ट होना बाकी रह गया। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि दूसरे वनडे में मौका मिलने पर भारतीय मिडिल ऑर्डर, जिसमें अंबाती रायुडू, मनीष पाण्डेय, एमएस धोनी और ऋषभ पंत शामिल हैं वह कैसा प्रदर्शन करता है। खास तौर पर नजरें एमएस धोनी पर होंगी जो इस पूरे साल अच्छी फॉर्म के लिए तरसते रहे हैं।     

पहले वनडे में भारतीय बल्लेबाजों की कामयाबी के बीच गेंदबाजों की असफलता छिप गई थी। खासतौर पर शिमरोन हेटमायेर ने अपने तूफानी शतक में भारतीय गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दी थीं। मोहम्मद शमी, उमेश यादव, खलील अहमद और रवींद्र जडेजा सभी महंगे साबित हुए थे। सिर्फ 10 ओवर में 41 रन देकर 3 विकेट झटकने वाले युजवेंद्र चहल ही प्रभावित कर पाए थे। ऐसे में दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों से भी दमदार प्रदर्शन करने की उम्मीद होगी।

विंडीज को अपने गेंदबाजों से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद

वहीं विंडीज टीम के लिए शिमरोन हेटमायेर ने पिछले मैच में जबर्दस्त बैटिंग से उम्मीद जगाई है। उन्होंने 6 चौकों और 6 छक्कों से सजी अपनी 78 गेंदों की 106 रन की पारी से विंडीज टीम को 300 के पार ले जाने में अहम योगदान दिया। हेटमायेर के अलावा कीरन पावेल ने भी 51 रन की शानदार पारी खेली। 

विंडीज टीम के लिए सबसे बड़ी मुश्किल अभी गेंदबाजी में दिख रही है। 323 रन के लक्ष्य के बावजूद उनकी टीम कभी भी मैच जीतती नजर नहीं आई। डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस ने 9 ओवर में 83 रन लुटा दिए तो वहीं केमार रोच, कप्तान जेसन होल्डर, एश्ले नर्स और देवेंद्र बिशू भी महंगे साबित हुए। 

अगर वेस्टइंडीज को पांच मैचों की सीरीज में जीत हासिल करनी है तो उसके गेंदबाजों को अपनी रन लुटाने की आदत में सुधार लाना होगा, वर्ना कितना भी बड़ा लक्ष्य खड़ा करने पर भी उनके लिए जीत मुश्किल होगी।

मैच स्थान: वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापट्टनम

मैच समय: दोपहर 1.30 बजे से (भारतीय समयानुसार)

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत:विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, मनीष पाण्डेय, एमएस धोनी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, उमेश यादव, केएल राहुल।    

वेस्टइंडीज:जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलन, सुनील एम्ब्रिस, देंवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमायेर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमैन पावेल, केमार रोच, मार्लोन सैमुअल्स, ओशाने थॉमस। 

Open in app