IND vs WI, 1st Test: क्या बारिश डालेगी पहले टेस्ट में खलल, जानिए मैच के पांचों दिन कैसा रहेगा मौसम

India vs West Indies, 1st test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच एंटीगुआ में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के दौरान कैसा रहेगा मौसम, जानिए पांचों दिन के लिए क्या है अनुमान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 22, 2019 10:36 AM2019-08-22T10:36:46+5:302019-08-22T10:37:49+5:30

India vs West Indies, 1st test: Weather forecast Antigua, Rain Prediction | IND vs WI, 1st Test: क्या बारिश डालेगी पहले टेस्ट में खलल, जानिए मैच के पांचों दिन कैसा रहेगा मौसम

भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट एंटीगा में खेला जाएगा

googleNewsNext
Highlightsभारत के इस वेस्टइंडीज दौरे पर ज्यादातर मैच बारिश से प्रभावित रहे हैंभारत ने इस दौरे पर टी20 सीरीज 3-0 से और वनडे सीरीज 2-0 से जीती हैभारत-वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट के दौरान अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहने की संभावना है

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई टी20 और वनडे सीरीज के दौरान मौसम ने अहम भूमिका निभाई और दोनों टीमों के बीच गयाना में खेला गया पहला वनडे बारिश में धुल गया था, जबकि पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे में भी बारिश का खलल पड़ा था।   

अब गुरुवार से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी एक बार फिर सबकी नजरें मौसम पर रहेंगी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच गुरुवार से एंटीगा में खेला जाएगा। ये दोनों ही टीमों के लिए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत भी होगी। 

कैसा रहेगा भारत-वेस्टइंडीज के पहले टेस्ट के दौरान मौसम

weather.com के मुताबिक, मैच के पहले दिन गुरुवार को पूरे दिन धूप खिली रहने की संभावना है, हालांकि सुबह 9 बजे  बारिश का 40 फीसदी अनुमान है, लेकिन दिन आगे बढ़ने के साथ ही बारिश की संभावन घटती जाएगी। 

वहीं मैच के बाकी के चारों दिन यानी शुक्रवार से सोमवार तक, मौसम बेहतरीन रहने की संभावना है और बारिश का अनुमान 10-20 फीसदी ही है। इस दौरान पांचों दिन अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है। 

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इस दौरे पर वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में 3-0 से और वनडे सीरीज में 2-0 से मात दी है और अब उसकी नजरें दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी जीत के साथ कमाल करने पर है। 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के लिए चार टेस्ट मैचों में तीन शतक जड़ने वाले चेतेश्वर पुजारा ने हाल ही में प्रैक्टिस मैच में वेस्टइंडीज ए के खिलाफ शतक जड़ा है और वह शानदार लय में हैं। वहीं गेंदबाजी में अश्विन, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा के बीच प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए कड़ी टक्कर चल रही है। 

Open in app