India vs South Africa: Rohit Sharma and Virat Kohli stands ended by runout for 7th time in ODIs | INDvSA:नहीं छूटा रोहित-कोहली की जोड़ी का रन आउट से पीछा, पांचवीं बार कोहली हुए रन आउट

पोर्ट एलिजाबेथ में बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे में कप्तान विराट कोहली रन आउट हो गए। कोहली 54 गेंदों में 36 रन बनाकर रन आउट हुए। जब कोहली रन आउट हुए तो दूसरे छोर पर रोहित शर्मा बैटिंग कर रहे थे। रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी वनडे में सातवीं बार रन आउट से टूटी। 

सातवीं बार रोहित-कोहली की साझेदारी रन आउट से टूटी

इस तरह एक बार फिर से रोहित-कोहली की साझेदारी की अंत रन आउट के रूप में हुआ। ये वनडे में सातवां अवसर है जब रोहित और कोहली की साझेदारी का अंत रन आउट के रूप में हुआ। इनमें से पांच बार कोहली और दो बार रोहित शर्मा रन आउट हुए हैं। 

पांचवें वनडे में टॉस हारकर पहले बैटिंग के उतरी भारतीय टीम को रोहित और धवन ने 48 रन जोड़ते हुए शानदार शुरुआत दिलाई। धवन 34 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रोहित और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 105 रन की शानदार साझेदारी की। इस बीच रोहित ने अपनी 35वां वनडे हाफ सेंचुरी और दक्षिण अफ्रीकी धरती पर अपनी पहली वनडे हाफ सेंचुरी जमाई। 

लेकिन इसके बाद पारी के 26वें ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित और कोहली के बीच रन लेने में गफलत हुई और डुमिनी के डायरेक्ट थ्रो पर कोहली 54 गेंदों पर 36 रन बनाकर आउट हो गए। रोचक बात ये है कि रोहित के साथ बल्लेबाजी के दौरान जिन पांच पारियों में कोहली रन आउट हुए हैं उनमें से हर बार कोहली ने 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है।

कोहली को रन आउट कराने के बाद रोहित के वनडे स्कोर:
57
209
264
124
115

वनडे में सबसे ज्यादा रन आउट होने वाली भारतीय जोड़ी
9 गांगुली-तेंदुलकर (176 साझेदारियां)
7 द्रविड़ -गांगुली (87 साझेदारियां)
7 रोहित -कोहली (62 साझेदारियां)