IND vs SA, 3rd Test: क्लीन स्वीप से खुश विराट कोहली, बोले- हम दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं

India vs South Africa, 3rd Test: भारत को इस जीत से 40 अंक मिले और उसने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अपने सभी पांचों मैच जीतकर 240 अंक के साथ शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 22, 2019 02:42 PM2019-10-22T14:42:19+5:302019-10-22T14:42:19+5:30

India vs South Africa, 3rd Test: Proud of the collective team effort: Virat Kohli | IND vs SA, 3rd Test: क्लीन स्वीप से खुश विराट कोहली, बोले- हम दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं

IND vs SA, 3rd Test: क्लीन स्वीप से खुश विराट कोहली, बोले- हम दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं

googleNewsNext

भारत ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर मंगलवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम टेस्ट में पारी और 202 रन से हराकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप किया। भारत को इस जीत से 40 अंक मिले और उसने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अपने सभी पांचों मैच जीतकर 240 अंक के साथ शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा, "यह जीत बहुत शानदार है, आप लोगों ने देखा है कि हम कैसा खेल रहे हैं। एक टीम के तौर पर हमारा प्रदर्शन बहुत दमदार रहा है। हमने उन पिचों पर विकेट लिए हैं जहां गेंदबाजों के लिए ज्यादा मदद नहीं है और मुझे इस पर बहुत गर्व है। विदेशी दौरों पर भी हम हर कड़ा मुकाबला करना चाहते हैं। टीम की मानसिक दृढ़ता देखना लाजवाब है। यह सीरीज हमारे लिए बहुत अच्छी रही है।"

कोहली ने कहा, "दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनने के लिए आपको बहुआयामी होना पड़ता है। स्पिन हमेशा हमारी ताकत रही है और बल्लेबाजी हमारे लिए कोई समस्या नहीं रही है। टीम में केवल ईशांत शर्मा ही अनुभवी तेज गेंदबाज थे। फील्डर्स ने भी कड़ी मेहनत की। हमारी टीम की कैचिंग भी अच्छी रही।"

उन्होंने कहा, "जैसा मैंने कहा कि बिना अनुभव के भी हमने बहुत बेहतरीन प्रदर्शन किया है और हमारा विश्वास है कि हम दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं। खेल के नतीजे काफी हद तक माइंडसेट और मेहनत पर निर्भर करते हैं।"

Open in app