IND vs SA, 3rd Test: डबल सेंचुरी से महज 1 रन दूर रोहित शर्मा, लंच तक भारत- 357/4

IND vs SA, 3rd Test: रोहित शर्मा ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 267 रन की साझेदारी की, जिसके दम पर टीम इंडिया ने खराब शुरुआत के बावजूद शानदार वापसी कर ली है।

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची में जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच ब्रेक तक अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टीम इंडिया ने 85 ओवर के खेल तक 4 विकेट के नुकसान पर 357 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (नाबाद 199) अपने दोहरे शतक से महज 1 रन दूर हैं।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद पहले सत्र में ही मयंक अग्रवाल (10), चेतेश्वर पुजारा (00) और कप्तान विराट कोहली (12) के विकेट गंवा दिए। इसके बाद रोहित शर्मा ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर टीम को संभाल लिया। पहले दिन खराब रोशनी के बाद बारिश के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म होने तक पहली पारी में तीन विकेट पर 224 रन बना लिए थे।

दूसरे दिन के पहले सेशन में टीम इंडिया ने अजिंक्य राहणे के रूप में एकमात्र विकेट गंवाया। रहाणे 18 बाउंड्री की मदद से 115 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 267 रन की साझेदारी की।

साउथ अफ्रीका की ओर से अब तक कगीसो रबाडा 82 रन देकर 2 विकेट झटक चुके हैं। वहीं एर्निक नोर्ट्जे और जॉर्ज लिंडे 1-1 शिकार कर चुके हैं। भारत विशाल स्कोर की ओर अग्रसर है।

संदर्भ पढ़ें