India vs South Africa, 3rd Test: Day 2: Play stopped due to bad light - South Africa trail by 488 runs | IND vs SA, 3rd Test: खराब रोशनी के चलते रुका खेल, दूसरे दिन की समाप्ति तक साउथ अफ्रीका- 9/2
IND vs SA, 3rd Test: खराब रोशनी के चलते रुका खेल, दूसरे दिन की समाप्ति तक साउथ अफ्रीका- 9/2

भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन तक मुकाबले में अपना दबदबा बना लिया है। टीम इंडिया इस वक्त मजबूत स्थिति में है और साउथ अफ्रीका ने दूसरे दिन की समाप्ति तक 5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 9 रन बना लिए हैं। तीसरे सत्र में सिर्फ 5 ओवरों का ही खेल हो सका और खराब रोशनी के बाद बारिश के चलते दिन समाप्ति की घोषणा कर दी गई।

मुकाबले के पहले दिन बारिश के बाद खराब रोशनी के चलते दिन की समाप्ति जल्द ही कर दी गई थी। दक्षिण अफ्रीका अभी भारत के स्कोर से 488 रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष है।

कप्तान फॉफ डु प्लेसिस एक और जुबैर हमजा खाता खोले बिना क्रीज पर नाबाद हैं। भारत की ओर से मोहम्मद शमी और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिले हैं।

टीम इंडिया ने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में दूसरे दिन अपनी पहली पारी 497 रनों पर घोषित कर दी। चायकाल तक भारतीय टीम ने 116.3 ओवर में नौ विकेट पर 497 रन बनाए और कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित करने का निर्णय लिया।

मेजबान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दोहरा शतक लगाया जबकि अजिंक्य रहाणे ने भी शतक लगाकर टीम के बड़े स्कोर में अपना योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे अधिक विकेट जॉर्ज लिंडे (4) ने लिए, कागिसो रबादा को तीन जबकि एनरिक नोर्टजे एवं डेन पीट को 1-1 विकेट मिला।


Web Title: India vs South Africa, 3rd Test: Day 2: Play stopped due to bad light - South Africa trail by 488 runs
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे