India vs South Africa, 3 T20: India opt to bat, Know about playing xi | IND vs SA, 3rd T20: भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, जानिए क्या है प्लेइंग XI
IND vs SA, 3rd T20: भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, जानिए क्या है प्लेइंग XI

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीसरा टी20 मैच खेला जा रहा है। मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। टीम इंडिया में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। वहीं साउथ अफ्रीका ने नार्टिज के स्थान पर ब्यूरेन हैंड्रिक्स को मौका दिया है।

विश्व कप के बाद साउथ अफ्रीकी क्रिकेट टीम की यह पहली सीरीज है। भारत ने हाल ही में वेस्टइंडीज को वनडे, टी-20 और टेस्ट में मात दी है। ऐसे में अपने घर में विराट कोहली एंड कंपनी का मनोबल काफी ऊंचा है।

धर्मशाला में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और दूसरे मैच में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन व कोहली की बेहतरीन पारी से भारत ने सात विकेट से जीत हासिल कर 1-0 से बढ़त बनायी। लेकिन टेस्ट श्रृंखला से पहले टीम का ध्यान फिर वैसा ही शानदार प्रदर्शन करने पर है।

प्लेइंग इलेवन:

भारत:रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

दक्षिण अफ्रीका: रीजा हेंड्रिक्स, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर/कप्तान), टेम्बा बावुमा, रॉसी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, ड्वाइन प्रिटोरियस, आंदिले फेहलुकवायो, ब्योर्न फोर्टुइन, कगीसो रबाडा, बेयूरन हेन्ड्रिक्स, तबरेज शम्सी।


Web Title: India vs South Africa, 3 T20: India opt to bat, Know about playing xi
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे