Ind vs Pak: ये कैच पकड़कर मनीष पांडेय बने टीम इंडिया के सुपरमैन, पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका

मनीष पांडेय को ग्राउंड पर बुलाने का फैसला उस समय सही साबित हुआ जब उन्होंने बाउंड्री पर पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का कैच पकड़ा।

By सुमित राय | Published: September 19, 2018 08:17 PM2018-09-19T20:17:24+5:302018-09-19T20:25:21+5:30

India vs Pakistan, Asia Cup 2018: Manish Pandey takes a stunner catch Sarfraz Ahmed | Ind vs Pak: ये कैच पकड़कर मनीष पांडेय बने टीम इंडिया के सुपरमैन, पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका

मनीष पांडेय को पंड्या के सब्सिट्यूट के तौर पर ग्राउंड पर बुलाया गया था।

googleNewsNext

दुबई, 19 सितंबर। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम को सबसे बड़ा झटका उस समय लगा जब ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या गेंदबाजी करते वक्त क्रेंप आया और ग्राउंड पर गिर गए। इसके बाद हार्दिक को स्ट्रेचर पर ग्राउंड के बाहर ले जाया गया। मैच में पंड्या की जगह मनीष पांडेय को सब्सिट्यूट के तौर पर ग्राउंड पर बुलाया गया था।

मनीष पांडेय को ग्राउंड पर बुलाने का फैसला उस समय सही साबित हुआ जब उन्होंने बाउंड्री पर पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का कैच पकड़ा और भारतीय टीम को बड़ी सफलता दिलाई। 24.5वें ओवर में केदार जाधव ने सरफराज अहमद को गेंद की और सरफराज पूरी ताकत लगाकर उसे लॉन्ग ऑन पर खेला।

हालांकि सरफराज का शॉट थोड़ा छोटा रहा गया और बाउंड्री के पास फील्डिंग कर रहे मनीष पांडे ने दौड़कर कैच लपका, लेकिन वह अपना संतुलन बना नहीं पाए। मनीष पांडेय ने बहुत ही सूझबूझ दिखाई और बाउंड्री के बाहर जाते उससे पहले ही उन्होंने बॉल को मैदान के अंदर उछाल दिया। बाउंड्री के बाहर जाकर खुद को संभाला और बॉल जमीन को छूती उससे पहले ही ग्राउंड पर आकर फिर से लपक लिया और पाकिस्तान को 5वां झटका दे दिया।


मनीष पांडेय कई बार ले चुके हैं ऐसा कैच

फील्डिंग के माहिर खिलाड़ी माने जाने वाले मनीष पांडे ने ऐसा कमाल पहली बार नहीं किया है। वह इससे पहले आईपीएल में कई बार ऐसा कैच लेकर लोगों को चौंका चुके हैं। टीम इंडिया के लिए खेलते हुए उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी ऐसा ही एक कैच लिया था और अपनी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई थी।


स्ट्रेचर पर ग्राउंड के बाहर गए हार्दिक पंड्या

पाकिस्तानी पारी के 18वें और अपने पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद डालने के साथ ही पंड्या आगे की दौड़ते हुए जमीन पर गिर गये। इसके बाद टीम इंडिया के फीजियो भी आये और कुछ देर की बातचीत के बाद पंड्या को स्ट्रेचर पर बाहर ले जाने का फैसला किया गया। इसके बाद पंड्या के ओवर की आखिरी गेंद अंबाती रायुडू ने डाली। पंड्या जब मैदान से बाहर ले जाए गए उस समय पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट खोकर 73 रन था। 

Open in app