Ind vs NZ: साउथम्प्टन में झमाझम बारिश, टॉस में देरी, दिन का पहला सेशन रद्द

By अमित कुमार | Published: June 18, 2021 02:37 PM2021-06-18T14:37:49+5:302021-06-18T14:37:49+5:30

India vs New Zealand, WTC Final Test Toss: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल का इंतजार लंबे समय से फैंस कर रहे हैं। लेकिन बारिश ने फैंस का इंतजार और बढ़ा दिया है।

India vs New Zealand WTC Final toss delay for heavy rain | Ind vs NZ: साउथम्प्टन में झमाझम बारिश, टॉस में देरी, दिन का पहला सेशन रद्द

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Next
Highlightsरोहित शर्मा और शुभमन गिल टीम को अच्छी शुरुआत दिलाना चाहेंगे।टेस्ट मैच का शुरुआती दो दिन बेहद अहम माना जा रहा है।कप्तान कोहली और टीम मैनेजमेंट हर हाल में इस मैच को जीतना चाहेंगे।

India vs New Zealand, WTC Final Test Toss: भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले का पहला सेशन रद्द कर दिया गया है। बारिश के कारण अंपायर ने लंच तक का खेल रद्द कर दिया है। बारिश के कारण टॉस में भी देरी कर दी गई है। पहले दिन के पहले सेशन में कोई खेल नहीं हो सकेगा। 

जीतने वाली टीम को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप गदा के साथ 16 लाख डॉलर ईनामी राशि के तौर पर मिलेंगे । ऐसे कई क्रिकेटर हैं जो विश्व कप नहीं जीत सके और उनके लिये यह फाइनल विश्व कप से कम नहीं होगा । चेतेश्वर पुजारा अपने शरीर पर नील वेगनेर की शॉर्ट गेंदों को झेलने के लिये तैयार होंगे । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के बाद अजिंक्य रहाणे का कद बढा है और वह इस लय को कायम रखना चाहेंगे । 

रविचंद्रन अश्विन सीमित ओवरों का विश्व कप शायद नहीं खेल पाये लिहाजा इस मैच में अपनी कैरम बॉल या स्लाइडर से विलियमसन, रोस टेलर या हेनरी निकोल्स को परेशान करना चाहेंगे । चौदह साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे भारत के सबसे अनुभवी टेस्ट क्रिकेटर ईशांत शर्मा विश्व चैम्पियनशिप जीतने को आतुर होंगे ।कागजों पर दोनों टीमें बराबरी की लग रही है लेकिन सीम और स्विंग की मददगार परिस्थितियों में कीवी गेंदबा कहर बरपा सकते हैं और इंग्लैंड ने हाल ही में टेस्ट श्रृंखला में यह अनुभव किया । 

प्लेइंग इलेवन

भारत - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड- टॉम लाथम, डेवोन कोनवे, केन विलियमसन (कप्तान), रोस टेलर, विल यंग, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), एजाज पटेल, काइल जैमीसन, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी और नील वैगनर।

Web Title: India vs New Zealand WTC Final toss delay for heavy rain

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे