WTC Final Weather Update: क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर, साउथैंप्‍टन में खिली धूप, आज समय से पहले शुरू हो सकता है मुकाबला

By अमित कुमार | Published: June 19, 2021 12:08 PM2021-06-19T12:08:08+5:302021-06-19T12:09:12+5:30

India vs New Zealand, WTC Final, Southampton weather today: इंग्लैंड में मौसम बदलने में समय नहीं लगता और ऐसे में यदि किसी अन्य स्थल पर भी मैच होता तो इसकी कोई गारंटी नहीं थी कि वहां बारिश नहीं होती।

India vs New Zealand WTC Final Southampton weather today Forecast good for first-half on Day 2 | WTC Final Weather Update: क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर, साउथैंप्‍टन में खिली धूप, आज समय से पहले शुरू हो सकता है मुकाबला

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Next
Highlightsइंग्लैंड ने पिछले पांच वर्षों में पुरुषों के 32 टेस्ट मैचों की मेजबानी की है। इनमें से केवल चार मैच ही ड्रा छूटे हैं।कहा जा सकता है कि पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बावजूद फाइनल रोमांचक होने की संभावना है।

India vs New Zealand, WTC Final, Southampton weather today: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बहु प्रतीक्षित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के पहले दिन का खेल खराब होने के बाद दूसरे दिन मैच शुरू होने पूरे आसार है। साउथैंप्‍टन में शनिवार सुबह से ही धूप है और ऐसे में आज का खेल समय से आधे घंटे पहले शुरू हो सकता है। 

दिनेश कार्तिक ने सोशल मीडिया पर साउथैंप्‍टन के रोज बाउल स्‍टेडियम की तस्‍वीर पोस्‍ट की है, जिसमें स्‍टेडियम में अच्‍छी खासी धूप निकली दिखाई दे रही है। इससे पहले शुक्रवार को पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया जिससे अब यह मैच आवश्यकता पड़ने पर सुरक्षित दिन यानि छठे दिन तक खेला जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिये तय नियमों के अनुसार अब जरूरत पड़ने पर छठे दिन भी खेल हो सकता है क्योंकि पहले दिन ही छह घंटे का खेल बर्बाद हो गया। 

बारिश और तूफान की भविष्यवाणी पहले से ही थी और कल शाम से ही जमकर वर्षा होने लगी जो शुक्रवार दोपहर बाद तक भी जारी रही। चारों तरफ पानी जमा होने के कारण मैदान काफी गीला हो गया था जिसे सुखाने की अच्छी व्यवस्था होने के बावजूद पहले दिन का खेल होना संभव नहीं था। अंपायर माइकल गॉ और रिचर्ड इलिंगवर्थ ने कई बार मैदान का निरीक्षण करने के बाद भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट (स्थानीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजे) दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा की।

इससे साउथम्पटन को फाइनल के मैच स्थल के रूप में चुनने पर भी सवाल उठाये जाने लगे हैं लेकिन माना जा रहा है कि आईसीसी और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मैच स्थल को अंतिम रूप देने से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को विश्वास में लिया था। इस स्टेडियम में पंचतारा होटल जैसी व्यवस्था है और यहां जैव सुरक्षित वातावरण तैयार करना आसान होता है।

Web Title: India vs New Zealand WTC Final Southampton weather today Forecast good for first-half on Day 2

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे