IND vs NZ: धोनी की केदार जाधव को मजेदार सलाह, 'भाई, ऐसा डालेगा तो रख ले तू', वीडियो वायरल

MS Dhoni: एमएस धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में केदार जाधव को विकेट के पीछे से शानदार सलाह दी, पूर्व किवी क्रिकेटर स्कॉट स्टाइरिश ने कहा कि न्यूजीलैंड को थोड़ी हिंदी सीखनी पड़ेगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 27, 2019 01:03 PM2019-01-27T13:03:51+5:302019-01-27T17:39:56+5:30

India vs New Zealand: MS Dhoni instructions to Kedar Jadhav caught on stump-mic during 2nd ODI | IND vs NZ: धोनी की केदार जाधव को मजेदार सलाह, 'भाई, ऐसा डालेगा तो रख ले तू', वीडियो वायरल

एमएस धोनी और केदार जाधव ने दूसरे वनडे में मिलकर रॉस टेलर को किया था आउट (Twitter)

googleNewsNext

एमएस धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को खेले गए दूसरे वनडे में बैटिंग और विकेटकीपिंग दोनों में कमाल किया। भारत ने इस मैच में 90 रन से जीत हासिल करते हुए न्यूजीलैंड में अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की। 

धोनी ने पहले तो बैटिंग में 33 गेंदों में 48 रन की जोरदार पारी खेलते हुए कमाल किया और फिर विकेटों के पीछे केदार जाधव के साथ मिलकर रॉस टेलर को शानदार स्टम्पिंग करते हुए मैदान के बाहर भेजते हुए अपना दम दियाया। 

'भाई, ऐसा डालेगा तो रख ले तू', जाधव से धोनी 

धोनी पिछले मैचों की तरह ही इस मैच में भी भारतीय स्पिनरों के लिए विकेट के पीछे से काफी मददगार साबित हुए। धोनी की केदार जाधव को विकेट के पीछे से मजेदार सलाह का वीडियो वायरल हो रहा है। न्यूजीलैंड की पारी के दौरान जब हेनरी निकोल्स बैटिंग कर रहे थे तो धोनी ने जाधव को विकेट के पीछे से सलाह दी, "इधर मारना मुश्किल है, उसके लिए रख सकता है, वो मारता है।'' 

धोनी जाधव से शायद ये कह रहे थे कि उस समय स्ट्राइक पर मौजूद निकोल्स को कहां गेंद फेंकनी है क्योंकि वह ज्यादा आक्रामक नहीं हैं। जाधव की ही गेंद पर धोनी ने रॉस टेलर को स्टम्प कर दिया था। 

वहीं धोनी ने जाधव को फील्डिंग लगाने को लेकर निर्देश देते हुए कहा, 'भाई, ऐसा डालेगा तो रख ले तू।' दरअसल, धोनी जाधव को सीधी गेंदबाजी करने के लिए कह रहे थे लेकिन वह हेनरी निकोल्स के खिलाफ गेंद ऑफ स्टंप से काफी बाहर फेंक रहे थे। 


मैच के बाद सुनील गावस्कर, केदार जाधव और न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टाइरिस मजाकिया अंदाज में ये कहते सुने गए कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को धोनी की बात समझने के लिए थोड़ा हिंदी सीखना जरूरी है।

भारत ने इस मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट पर 324 रन बनाए। भारत के लिए रोहित शर्मा (87) और शिखर धवन (66) रन बनाए। इसके जवाब में कुलदीप यादव (45/5) की घातक गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड की टीम 40.2 ओवर में 234 रन पर सिमट गई और भारतीय टीम ने 90 रन से जोरदार जीत हासिल की।

Open in app