माउंट माउंगानुई में गजब का है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाएगा तीसरा वनडे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच माउंट माउंगानुई में खेला जाना है, जहां टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है।

By सुमित राय | Published: February 10, 2020 06:42 PM2020-02-10T18:42:30+5:302020-02-10T18:42:30+5:30

India vs New Zealand Mount Maunganui Bay Oval Stadium head to head records and Stat | माउंट माउंगानुई में गजब का है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाएगा तीसरा वनडे

माउंट माउंगानुई में गजब का है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाएगा तीसरा वनडे

googleNewsNext
Highlightsभारतीय क्रिकेट टीम लगातार दो वनडे मैच गंवाने के बाद तीसरे मैच में सम्मान बचाने के इरादे से उतरेगी।भारत ने माउंट माउंगानुई के बे ओवल ग्राउंड पर आखिरी बार 28 जनवरी 2019 को वनडे मैच खेला था।

भारतीय क्रिकेट टीम लगातार दो वनडे मैच गंवाने के बाद तीसरे मैच में सम्मान बचाने के इरादे से उतरेगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर मंगलवार को भारतीय समय के अनुसार सुबह 7.30 बजे से खेला जाएगा।

माउंट माउंगानुई में भारतीय टीम का रिकॉर्ड गजब का है। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां दो वनडे मैच खेले हैं और दोनों मैचों में मात दी है। भारत ने इस ग्राउंड पर आखिरी बार 28 जनवरी 2019 को वनडे मैच खेला था और कीवी टीम को 7 विकेट से मात दी थी।

सीरीज गंवा चुकी है भारतीय टीम

तीन मैचों की सीरीज भारतीय टीम पहले ही गंवा चुकी है और न्यूजीलैंड ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर लिया है। न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन में खेले गए पहले वनडे में 348 रनों के बड़े लक्ष्य को हासिल किया था और भारत को 4 विकेट से मात दी थी, जबकि ऑकलैंड में खेले गए दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ 273 रनों के लक्ष्य का बचाव किया था और 22 रनों से जीत दर्ज की थी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारत :विराट कोहली (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (विकेटकीपर), मनीष पाण्डेय, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी।

न्यूजीलैंड :केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), कोलिन डी ग्रैंडहोम, जेम्स नीशम, स्कॉट कुगलेइजन, टॉम ब्लंडेल, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, हैमिश बेनेट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, काइल जैमीसन, मार्क चैपमैन।

Open in app