India vs New Zealand: Indian men and women team needed 16 runs in last over, both teams lost the match | IND vs NZ: अजीबोगरीब संयोग! एक ही मैदान पर दोनों को थी आखिरी ओवर में 16 रन की जरूरत, हारीं भारतीय महिला-पुरुष टीमें
रोहित और हरमनप्रीत की कप्तानी में भारतीय टीम एक ही दिन में न्यूजीलैंड से हारीं

रविवार का दिन भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए निराशा लेकर आया। इस दिन न्यूजीलैंड में हैमिल्टन में भारतीय पुरुष और महिला दोनों ही टीमें टी20 सीरीज का तीसरा मैच हार गईं। पुरुष टीम को जहां 4 रन से शिकस्त मिली तो वहीं महिला टीम 2 रन के करीबी अंतर से मैच हारी। यानी, महज कुछ ही घंटों के अंतराल पर एक ही मैदान पर भारत की महिला और पुरुष दोनों टीमें न्यूजीलैंड से बेहद करीबी मुकाबले में हार गईं। 

रोहित की कप्तानी में पुरुष टीम ने जहां तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से गंवाई तो वहीं हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय महिला टीम को 3-0 से शिकस्त झेलनी पड़ी। 

भारतीय-पुरुष महिला टीमों को आखिरी ओवर में चाहिए थे 16 रन

इस मैच में भारतीय महिला और पुरुष टीमों की हार में अजीबोगरीब समानता दिखी। भारतीय महिला टीम को तीसरे टी20 में जीत के लिए आखिरी ओवर में 16 रन की जरूरत थी, लेकिन वह 13 रन ही बना सकी और आखिरी गेंद तक खिंचे मुकाबले में मैच 2 रन से हार गई। 

वहीं पुरुष टीम को भी मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 16 रन की जरूरत थी लेकिन भारतीय टीम 11 रन ही बना सकी और मैच 4 रन से हार गई।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को जीत के लिए 213 रन का लक्ष्य मिला था, जिसके जवाब में वह 20 ओवर में 6 विकेट पर 208 रन बना सकी। टीम इंडिया के लिए विजय शंकर ने सर्वाधिक 43 रन बनाए जबकि रोहित शर्मा ने 38 रन जबकि न्यूजीलैंड के लिए कॉलिन मुनरो ने सर्वाधिक 72 रन बनाए।

वहीं हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला टीम को जीत के लिए 162 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन वह 20 ओवर में 4 विकेट पर 159 रन ही बना सकी। भारतीय टीम के लिए स्मृति मंधाना ने 62 गेंदों में 86 रन की दमदार पारी खेली जबकि किवी टीम के लिए सोफी डेवाइन ने 72 रन बनाए।


Web Title: India vs New Zealand: Indian men and women team needed 16 runs in last over, both teams lost the match
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे