Ind vs NZ: फाइनल में भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश, पिछले डेढ़ साल से नहीं आया है विराट कोहली के बल्ले से एक भी शतक

By अमित कुमार | Published: June 20, 2021 07:24 PM2021-06-20T19:24:09+5:302021-06-20T19:27:48+5:30

India vs New Zealand, Final Day 3: विराट कोहली को आईपीएल में उन्हीं की टीम में खेलने वाले काइल जैमीसन ने आउट किया। कोहली ने 44 रन बनाए।

India vs New Zealand Final Day 3 virat kohli batting very average last one and half year | Ind vs NZ: फाइनल में भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश, पिछले डेढ़ साल से नहीं आया है विराट कोहली के बल्ले से एक भी शतक

विराट कोहली। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Next
Highlightsभारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन ने टीम की मुश्किलों को बढ़ा दिया है।20 जून, 2011 को विराट कोहली ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेला था। आज कोहली को टेस्ट क्रिकेट में खेलते हुए पूरे दस साल हो गए हैं।

India vs New Zealand, Final Day 3: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के तीसरे दिन अपनी पहली पारी में 217 रन बनाये। भारत की तरफ से उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने सर्वाधिक 49 रन बनाये जबकि कप्तान विराट कोहली ने 44 रन की पारी खेली। इस फाइनल में विराट कोहली के बल्ले से एक बड़े स्कोर की उम्मीद थी। 

टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली लंबे समय से शतक नहीं बना सके हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी विराट कोहली का बल्ला खामोश ही रहा था। कोहली ने आखिरी बार नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में शतक बनाया था। तब उन्होंने कोलकाता में 136 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके बाद से विराट कोहली बड़ी पारी खेलने में नाकाम ही रहे हैं। 

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड के लिये काइल जैमीसन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 31 रन देकर पांच विकेट लिये। नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट ने दो – दो जबकि टिम साउदी ने एक विकेट लिया। पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ने और दूसरे दिन केवल 64.4 ओवर को खेल संभव हो पाने के बाद भारत ने रविवार की सुबह तीन विकेट पर 146 रन से आगे खेलना शुरू किया। 

पहले सत्र में ही कोहली और रहाणे सहित ऋषभ पंत (चार) और रविचंद्रन अश्विन (22) के विकेट निकाले। लंच तक भारत ने सात विकेट पर 211 रन बनाये थे। भारत के पुछल्ले बल्लेबाजों के लिये गेंदबाजों के लिये अनुकूल परिस्थितियों में नयी गेंद का सामना करना आसान नहीं था। लंच के बाद उसने 19 गेंद और छह रन के अंदर बाकी बचे तीनों विकेट गंवा दिये। 

Web Title: India vs New Zealand Final Day 3 virat kohli batting very average last one and half year

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे