Ind vs NZ: काइल जैमीसन ने बरपाया कहर, झटके पांच विकेट, 217 रनों पर सिमटी भारतीय पारी

By अमित कुमार | Published: June 20, 2021 06:41 PM2021-06-20T18:41:18+5:302021-06-20T18:43:01+5:30

India vs New Zealand, Final Day 3: अजिंक्य रहाणे ने भारत के लिए कुछ अच्छे शॉट खेले, लेकिन वो नील वैगनर की गेंद पर कैच आउट हो गए। रहाणे ने टीम के लिए सबसे अधिक 49 रन जोड़े।

India vs New Zealand Final Day 3 virat kohli and team all out just 217 run | Ind vs NZ: काइल जैमीसन ने बरपाया कहर, झटके पांच विकेट, 217 रनों पर सिमटी भारतीय पारी

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Next
Highlightsभारत के लिए कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जड़ सका।भारतीय गेंदबाजों की कोशिश अब टीम की वापसी कराने की होगी।काइल जैमिसन ने अपनी गेंदबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया है।

India vs New Zealand, Final Day 3: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने अच्छी तरह से जाल बिछाकर भारत के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे सहित पूरी टीम को 217 रन पर ऑल आउट कर दिया। भारत ने तीसरे दिन लंच तक सात विकेट पर 211 रन बनाये थे। इसके बाद भारत के तीन विकेट दूसरे सेशन में जल्द ही गिर गए। 

भारत ने तीन विकेट पर 146 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले सत्र में 65 रन जोड़े। परिस्थितियां गेंदबाजों के अनुकूल लग रही हैं और ऐसे में 250 रन का स्कोर अच्छा माना जाएगा। बादल छाये रहने के कारण बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। काइल जैमीसन (26 रन देकर तीन), ट्रेंट बोल्ट (46 रन देकर एक) और नील वैगनर (40 रन देकर दो) ने परिस्थितियों का पूरा लाभ उठाया। 

स्विंग और शार्ट पिच गेंदों में उलझे भारतीय बल्लेबाज

भारतीय बल्लेबाजों के पास उनकी सीम, स्विंग और शार्ट पिच गेंदों का कोई जवाब नहीं था। कोहली (142 गेंदों पर 44 रन) अपने कल के स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ पाये। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के उनके साथी जैमीसन ने उन्हें काफी परेशानी में डाला। कोहली ने ऑफ स्टंप से बाहर जाती प्रत्येक गेंद को छोड़ा, लेकिन कीवी टीम ने उनके खिलाफ बहुत अच्छी तरह से जाल बिछाया। 

बोल्ट और जैमीसन की दमदार गेंदबाजी

बोल्ट और जैमीसन ने ऑफ स्टंप से बाहर गेंद करना जारी रखा और कोहली भी उनकी रणनीति भांपकर इन गेंदों को छोड़ते रहे। ऐसे में जैमीसन की बेहतरीन लेंथ से की गयी गेंद उनके पैड से टकरायी और अंपायर की उंगली उठ गयी। विराट कोहली ने इस पर डीआरएस भी गंवाया। ऋषभ पंत (चार) ने 19 गेंद तक कोई रन नहीं बनाया और फिर मिडविकेट पर चौका जड़ा। इसके दो गेंद बाद जैमीसन की कोण लेती गेंद पर उन्होंने ड्राइव करने के प्रयास में तीसरी स्लिप में टॉम लाथम को कैच दे दिया। 

रहाणे ने टीम के लिए बनाए सबसे अधिक 49 रन

कोहली के साथ 61 रन की साझेदारी टूटने के बाद रहाणे (119 गेंदों पर 49 रन) को लग गया था कि रन गति तेज करने की जरूरत है। उन्होंने कुछ अच्छे शॉट खेले। उन्होंने नील वैगनर की गेंद पर गलत टाइमिंग से पुल किया लेकिन बच गये। वैगनर ने फिर शार्ट पिच गेंद की और इस बार उन्होंने स्क्वायर लेग पर लाथम को कैच दे दिया। रहाणे पुल शॉट खेलने के जाल में फंसकर अर्धशतक से चूक गये। रविचंद्रन अश्विन (27 गेंदों पर 22 रन) ने कुछ उपयोगी रन बनाये लेकिन लंच से ठीक पहले टिम साउदी (64 रन देकर एक) ने उनका विकेट निकाल दिया। लंच के समय रविंद्र जडेजा 15 और इशांत शर्मा दो रन पर खेल रहे थे। 

Web Title: India vs New Zealand Final Day 3 virat kohli and team all out just 217 run

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे