Ind vs NZ: भारत की खराब शुरुआत, अर्धशतक से चूके विराट कोहली, ऋषभ पंत भी सस्ते में लौटे पवेलियन

India vs New Zealand, Final Day 3: आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों पर शिकंजा कस लिया है।

By अमित कुमार | Published: June 20, 2021 04:18 PM2021-06-20T16:18:44+5:302021-06-20T16:19:56+5:30

India vs New Zealand Final Day 3 Kyle Jamieson take virat kohli and rishabh pant wickets | Ind vs NZ: भारत की खराब शुरुआत, अर्धशतक से चूके विराट कोहली, ऋषभ पंत भी सस्ते में लौटे पवेलियन

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsतीसरे दिन भारत के दो विकेट जल्दी गिर गए।ऋषभ पंत और विराट कोहली को जैमीसन ने आउट किया।खराब रोशनी से प्रभावित दूसरे दिन में टीम इंडिया ने बेहतर बैटिंग की थी।

India vs New Zealand, Final Day 3: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के तीसरे दिन रविवार को खेल की शुरुआत आधे घंटे देरी से हुई। भारत के लिए तीसरे दिन की शुरुआत खराब रही और कप्तान विराट कोहली अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सकें। तीसरे दिन की सिर्फ 18वीं गेंद पर ही भारत ने सबसे बड़ा विकेट खो दिया। 

विराट कोहली के खिलाफ काइल जैमीसन ने एलबीडब्ल्यू की अपील की। अंपायर ने विराट कोहली को आउट करार दिया। इसके बाद कोहली के डीआरएस लिया जो अंपायर कल्स पाया गया और कोहली को पवेलियन लौटना पड़ा। जैमीसन ने दूसरी बार कोहली का विकेट हासिल किया। कोहली 44 रन बनाकर आउट हुए। 

इसके बाद जैमीसन ने पंत के खिलाफ भी जोरदार अपील की, जिसे अंपायर ने नाकार दिया। केन विलियमसन ने डीआरएस लिया। गेंद लाइन पर थी, पैड पर लगी भी विकेट की लाइन पर, लेकिन स्टंप पर हिट करने के मामले में ‘अंपायर्स कॉल’ दिया गया। लेकिन इसके बाद जैमीसन की गेंद पर लाथम को कैच दे बैठे। पंत ने सिर्फ 4 रन बनाए।

दूसरे दिन केवल 64.4 ओवर गेंदबाजी हो पाई जिसमें भारत ने तीन विकेट पर 146 बनाए। कप्तान विराट कोहली 44 जबकि उप कप्तान अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर खेल रहे थे। शुक्रवार को पहले दिन बारिश और खराब रोशनी के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। अब छठे यानी रिजर्व दिन खेल होगा। 

Open in app