India vs New Zealand 2nd t20 match live score update telecast streaming full scorecard highlights match summary full commentary live blog in hindi | India vs New Zealand, 2nd T20: केएल राहुल का नाबाद अर्धशतक, भारत ने सीरीज में बनाई 2-0 से लीड
India vs New Zealand, 2nd T20: केएल राहुल का नाबाद अर्धशतक, भारत ने सीरीज में बनाई 2-0 से लीड

Highlightsपहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खोकर बनाए 132 रन।भारत ने 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर दर्ज की जीत।सीरीज में भारत की 2-0 से लीड।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच 26 जनवरी को ऑकलैंड में दूसरा टी20 मैच में खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ 5 मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 से लीड बना ली है।

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खोकर 132 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और कॉलिन डी ग्रैंडहोम (26) ने पहले विकेट के लिए 48 रन जुटाए। गप्टिल 33 रन बनाकर आउट हुए। यहां से न्यूजीलैंड ने तेजी से अपने 4 विकेट गंवा दिए।

हालांकि इसके बाद रॉस टेलर और टिम सेफर्ट के बीच पांचवें विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी हुई, लेकिन न्यूजीलैंड आखिरी चार ओवरों में सिर्फ 1 ही बाउंड्री लगा सका, जिसके चलते भारत ने सस्ते में मेजबान टीम को थाम लिया। मेहमान टीम की ओर से रवींद्र जडेजा ने 2, जबकि शिवम दुबे, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 शिकार किया।

टारगेट का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा महज 8 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद टीम ने कप्तान विराट कोहली के रूप में अपना दूसरा विकेट भी गंवा दिया। कोहली महज 11 रन बनाकर आउट हुए, जो टारगेट का पीछा करते हुए टी20 अंतर्राष्ट्रीय में उनका दूसरा सबसे कम स्कोर रहा।

इसके बाद केएल राहुल ने श्रेयस अय्यर (44) के साथ तीसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी, जिसने भारत को जीत के बेहद करीब ला दिया और शिवम दुबे ने छक्के के साथ टीम को जीत दिला दी। भारत की ओर से राहुल ने 50 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 57 रन बनाए। ये इस सीरीज उनका लगातार दूसरा अर्धशतक भी रहा। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी को 2, जबकि ईश सोढ़ी को 1 विकेट हाथ लगा।

टीमें:

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा, लोकेश राहुल (W), विराट कोहली (C), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, मनीष पांडेय, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियम्सन (C), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, रॉस टेलर, टिम सेफर्ट (W), मिशेल सेंटनर, ब्लेयर टिकर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, हामिश बेनेट।

03:41 PM

भारत ने दर्ज की जीत

टीम इंडिया ने 17.3 ओवर में मैच अपने नाम कर लिया है। इसी के साथ 5 मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 से लीड बना ली है।

03:27 PM

भारत को तीसरा झटका

टीम इंडिया को 16.3 ओवर में तीसरा झटका लगा। सोढ़ी ने अय्यर को अपना शिकार बनाया। शिवम दुबे पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं। भारत जीत के बेहद करीब। IND 126/3 (16.4)

03:17 PM

केएल राहुल का अर्धशतक

केएल राहुल ने 43 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। मैच खत्म होने में 5 ओवर शेष रह गए हैं। भारत को यहां से जीत के लिए सिर्फ 30 रन की दरकार है। न्यूजीलैंड आज अगर इस मुकाबले को हारता है, तो टीम इंडिया 5 मैचों की सीरीज में 2-0 से लीड बना लेगी।

02:51 PM

11 ओवर बाकी

आसान टारगेट के सामने भारत काफी संभलकर खेलता दिख रहा है। पिछले 3 ओवरों में सिर्फ 1 ही बाउंड्री देखने को मिली है। राहुल 32, जबकि अय्यर 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद। IND 57/2 (9.0)

02:39 PM

कोहली आउट

भारत को 5.2 ओवर में दूसरा झटका लगा। टिम साउदी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर आ चुके हैं। IND 40/2 (6.0)

02:29 PM

न्यूजीलैंड की कसी हुई गेंदबाजी

न्यूजीलैंड काफी कसी हुई गेंदबाजी कर रहा है। टीम इंडिया ने 4 ओवर में सिर्फ 24 रन ही बनाए हैं। टीम इंडिया को यहां से जीत के लिए 16 ओवरों में 109 रन की दरकार है।

02:14 PM

भारत को पहले ही ओवर में झटका

भारत की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे। रोहित ने टिम साउदी की पहली ही बॉल पर चौके के साथ टीम का खाता खोला, लेकिन आखिरी गेंद पर रॉस टेलर को अपना कैच थमा बैठे। IND 8/1 (1.0)

02:02 PM

भारत को 133 रन की दरकार

भारत की ओर से बुमराह ने आखिरी ओवर डाला, जिसमें उन्होंने रॉस टेलर का शिकार किया। भारत को जीत के लिए सिर्फ 133 रन की दरकार है।

01:54 PM

1 ओवर बाकी

न्यूजीलैंड की टीम काफी दबाव में है। 6 विकेट हाथ में होने के बावजूद टीम ने 19 ओवरों में अब तक सिर्फ 123 ही रन बनाए हैं। पिछले तीन ओवरों के बाउंड्री देखने को नहीं मिली है।

01:24 PM

जडेजा को दूसरी सफलता

12.3 ओवर में जडेजा को दूसरी सफलता हाथ लगी। चहल ने केन विलियम्सन का कैच लपका। इसी के साथ न्यूजीलैंड को चौथा झटका लग चुका है। भारत ने मैच में पूरी तरह से वापसी कर ली है। NZ 81/4 (12.3)

01:17 PM

जडेजा को मिली सफलता

रवींद्र जडेजा ने अपनी दूसरी बॉल पर कॉलिन डी ग्रैंडहोम को आउट किया। ग्रैंडहोम अब तक सिर्फ 3 ही रन बना सके थे। इसी के साथ भारत को तीसरी सफलता हाथ लग चुकी है। भारत ने मैच में शानदार वापसी कर ली है। NZ 76/3 (11)

01:07 PM

न्यूजीलैंड को दूसरा झटका

शिवम दुबे की गेंद पर कोहली ने कॉलिन मुनरो का कैच लपका। इसी के साथ न्यूजीलैंड को दूसरा झटका। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए कॉलिन डी ग्रैंडहोम आ चुके हैं। NZ 69/2 (9.0)

12:52 PM

गप्टिल आउट

न्यूजीलैंड ने पावरप्ले की समाप्ति तक अपना पहला विकेट गंवा दिया है। शार्दुल ठाकुर की गेंद पर गप्टिल (33) को कोहली ने कैच आउट किया। इसी के साथ भारत को पहली सफलता। 

12:38 PM

भारत ने कसी लगाम

न्यूजीलैंड ने पहले ओवर में 13, जबकि अगले दो ओवरों में सिर्फ 10 रन बनाए। टीम ने अब तक विकेट नहीं गंवाया है। भारत ने पहले ओवर के बाद से कुछ हद तक कसी हुई गेंदबाजी की है। NZ 23/0 (3)

12:27 PM

मैच शुरू

मैच शुरू हो चुका है। न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो मैदान पर आ चुके हैं। गेंद शार्दुल ठाकुर के हाथों में। पहली दो गेंदें डॉट और तीसरी बॉल पर गप्टिल ने छक्के के साथ टीम का खाता खोला। अगली बॉल पर फिर से छक्का। NZ 13/0 (1.0)

12:07 PM

अब तक:

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दोनों टीमों ने अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। भारत श्रृंखला में अभी 1-0 से आगे है।

11:56 AM

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा, लोकेश राहुल (W), विराट कोहली (C), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, मनीष पांडेय, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियम्सन (C), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, रॉस टेलर, टिम सेफर्ट (W), मिशेल सेंटनर, ब्लेयर टिकर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, हामिश बेनेट।

11:52 AM

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर किया पहले बैटिंग का फैसला

किवी कप्तान केन विलियम्सन का दूसरे टी20 में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला।

11:27 AM

ऑकलैंड टी20 के दौरान कैसी रहेगी पिच?

11:18 AM

ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के साथ भिड़ंत के लिए टीम इंडिया तैयार!

11:13 AM

भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच आज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच आज ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जा रहा है। भारत ने पांच टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में शुक्रवार को इसी मैदान पर 204 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया था।

English summary :
India vs New Zealand 2nd t20 Match Live Score Update:


Web Title: India vs New Zealand 2nd t20 match live score update telecast streaming full scorecard highlights match summary full commentary live blog in hindi
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे