IND vs NZ: टीम इंडिया की नजरें दूसरे टी20 में जोरदार वापसी पर, पहले टी20 में मिली थी 80 रन से करारी शिकस्त

India vs New Zealand, 2nd T20: वेलिंगटन टी20 में 80 रन की करारी शिकस्त के बाद भारतीय टीम की नजरें ऑकलैंड में खेले जाने वाले दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड पर जीत पर होंगी

By भाषा | Published: February 7, 2019 04:34 PM2019-02-07T16:34:29+5:302019-02-07T17:02:44+5:30

India vs New Zealand, 2nd T20: India eye to make strong comeback in Auckland after wellington debacle | IND vs NZ: टीम इंडिया की नजरें दूसरे टी20 में जोरदार वापसी पर, पहले टी20 में मिली थी 80 रन से करारी शिकस्त

भारतीय टीम की दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड से ऑकलैंड में भिड़ंत होगी (AFP)

googleNewsNext

न्यूजीलैंड के हाथों वेलिंगटन पहले टी20 में 80 रन मिली करारी शिकस्त के बाद भारतीट टीम की नजरें शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले जाने वाले दूसरे टी20 में वापसी करते हुए जीत दर्ज करने पर होगी। बुधवार को खेले गए पहले टी20 में भारत को रनों के लिहाज से इस फॉर्मेट की सबसे बड़ी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

पहले मैच की करारी हार के बाद भारतीय टीम के पास आत्ममंथन के लिए काफी कम समय था। वेलिंगटन में खेले गए इस मैच में कुछ भी भारत के पक्ष में नहीं रहा।

टीम इंडिया को बनानी होगी टिम सेफर्ट के लिए रणनीति 

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 219 रन बना डाले। सलामी बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए 43 गेंद में 84 रन बनाए। भारत के गेंदबाजों को उसके बल्ले पर अंकुश लगाने की रणनीति बनानी होगी।

भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और खलील अहमद सभी काफी महंगे साबित हुए। भारतीय टीम अहमद की जगह सिद्धार्थ कौल या मोहम्मद सिराज को उतार सकती है।

स्पिनर क्रुणाल पंड्या और युजवेंद्र चहल ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन चाइनामैन कुलदीप यादव को उतारा जा सकता है। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 80 रन से हार गई।

पहला मैच हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ‘एक टीम के रूप में हम लक्ष्य का पीछा करने में अच्छे रहे हैं। हमें लगता है कि हम हर लक्ष्य का पीछा कर सकेंगे लेकिन आज नहीं कर पाए।’ 

रोहित पहले मैच में एक रन पर हुए थे आउट

खुद एक रन बनाकर आउट हुए रोहित मोर्चे से अगुआई करना चाहेंगे। वहीं वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे ऋषभ पंत की नजरें भी बड़ी पारी खेलने पर होंगी।

ऑलराउंडर विजय शंकर ने 18 गेंदों में 27 रन बनाए। अब देखना है कि उन्हें एक और मौका मिलता है या टीम शुभमन गिल को उतारती है। 

वहीं कीवी कप्तान केन विलियम्सन पहले मैच के प्रदर्शन से बहुत खुश होंगे लेकिन आत्ममुग्धता से बचकर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगे।  विलियम्सन ने कहा, ‘यह मुकम्मल प्रदर्शन था जो रोज नहीं होता। उम्मीद है कि हम लय कायम रखकर सीरीज अपनी झोली में डालेंगे।’ सेफर्ट और कोलिन मुनरो ने बल्ले से और अनुभवी टिम साउदी ने इस मैच में गेंद से कमाल दिखाकर 3 विकेट लिए।

मैच का समय: 11.30 AM (भारतीय समयानुसार)

मैच स्थान: ईडन पार्क, ऑकलैंड

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत:रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एम एस धोनी, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद सिराज 

न्यूजीलैंड:केन विलियम्सन (कप्तान), डग ब्रैसवेल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्युसन, स्कॉट कलीगेन, कोलिन मुनरो, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, टिम सेफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रोस टेलर, ब्लेयर टिकनर, जेम्स नीशम।

Open in app