IND vs NZ: पंड्या ब्रदर्स पहली बार साथ में खेलने उतरे, भारत ने प्लेइंग इलेवन में उतारे तीन विकेटकीपर बल्लेबाज

Hardik Pandya, Krunal Pandya: भारत ने वेलिंगटन में खेले जा रहे पहले टी20 में पहली बार हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या को एक साथ उतारा है, जानिए पूरी टीम

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 6, 2019 12:35 PM2019-02-06T12:35:35+5:302019-02-06T13:02:18+5:30

India vs New Zealand 1st T20: Hardik Pandya, Krunal Pandya first time playing together for India, dhoni, pant, karthik included too | IND vs NZ: पंड्या ब्रदर्स पहली बार साथ में खेलने उतरे, भारत ने प्लेइंग इलेवन में उतारे तीन विकेटकीपर बल्लेबाज

हार्दिक पंड्या-क्रुणाल पंड्या पहली बार भारत के लिए साथ खेल रहे हैं (instagram)

googleNewsNext

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में बुधवार को खेले जा रहे पहले टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में दो भाइयों हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या को शामिल किया गया है। ये पहली बार है जब पंड्या ब्रदर्स किसी इंटरनेशनल मैच में एक साथ खेल रहे हैं। 

रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। 

हार्दिक-क्रुणाल पहली बार भारत के लिए साथ में खेल रहे हैं मैच

इसके साथ ही हार्दिक और क्रुणाल पंड्या भारत के लिए किसी इंटरनेशनल मैच में खेलने वाले तीसरी सगे भाइयों की जोड़ी बन गई हैं। इससे पहले मोहिंदर अमरनाथ और सुरिंदर अमरनाथ की भारतीय जोड़ी भारत के लिए एक साथ तीन वनडे मैच खेली थी। इसके बाद इरफान पठान और यूसुफ पठान ने भी मिलकर भारत के लिए 8 वनडे और 8 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले।

हार्दिक पंड्या ने भारत के लिए अपना टी20 डेब्यू 26 जनवरी 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐडिलेड में किया था। हार्दिक ने इस मैच से पहले तक अपने 35 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 233 रन बनाने के साथ ही 33 विकेट भी लिए हैं।

वहीं क्रुणाल पंड्या ने 4 नवंबर 2018 को वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में अपना टी20 डेब्यू किया था। इसके बाद से क्रुणाल पंड्या ने अब तक 6 टी20 मैचों में 123 रन बनाने के साथ ही 6 विकेट भी लिए हैं।

भारत के लिए खेलने से पहले हार्दिक और क्रुणाल पंड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए साथ खेलते हुए कमाल दिखा चुके हैं। पहले टी20 मैच से पहले हार्दिक पंड्या, अपने बड़े भाई क्रुणाल पंड्या, स्टार बल्लेबाज एमएस धोनी, केदार जाधव और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ आउटिंग के लिए बाहर गए थे।  हार्दिक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से इन खिलाड़ियों के साथ आउटिंग की तस्वीर शेयर की हैं।

भारत के लिए एक ही इंटरनेशनल मैच में खेलने वाली भाइयों की जोड़ी

मोहिंदर और सुरिंदर अमरनाथ (3 वनडे)
इरफान और युसूफ पठान (8 वनडे, 8 टी20 इंटरनेशनल)
हार्दिक और क्रुणाल पंड्या (1 टी20)*

भारत ने उतारे तीन विकेटकीपर बल्लेबाज

भारत ने इस मैच में हार्दिक और क्रुणाल के अलावा इस मैच की प्लेइंग इलेवन में भारत ने तीन विकेटकीपर बल्लेबाज उतारे हैं, जिनमें एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत शामिल हैं। इससे पहले ये तीनों भारत के लिए एक साथ जुलाई 2017 में किंगस्टन टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन:  रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, खलील अहमद।

Open in app