विराट कोहली ने उठाया राज से पर्दा, बताया आखिर क्यों हार्दिक पंड्या वनडे सीरीज में नहीं कर रहे गेंदबाजी

India vs England 2021: हार्दिक पंड्या वनडे सीरीज में आखिरी गेंदबाजी क्यों नहीं कर रहे, यह सवाल कई लोगों को परेशान कर रहा है।

By अमित कुमार | Published: March 27, 2021 03:36 PM2021-03-27T15:36:40+5:302021-03-27T15:36:40+5:30

India vs England virat kohli tell the real reason for hardik dont doing bowling | विराट कोहली ने उठाया राज से पर्दा, बताया आखिर क्यों हार्दिक पंड्या वनडे सीरीज में नहीं कर रहे गेंदबाजी

Ind Vs Eng: हार्दिक पंड्या क्यों नहीं कर रहे गेंदबाजी, विराट कोहली ने बताया (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsहार्दिक पंड्या के गेंदबाजी नहीं करने से भारतीय टीम को नुकसान उठाना पड़ रहा है।हार्दिक ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार गेंदबाजी की थी।लेकिन वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में उनसे गेंदबाजी नहीं कराई गई है।

IND vs ENG, 2nd ODI, England tour of India, 2021: भारतीय टीम की गेंदबाजी शुरुआती दो मुकाबलों में बेहद साधारण रही थी। पांच गेंदबाजों के साथ उतरी भारतीय टीम में छठे बॉलर की कमी साफ तौर पर देखने को मिली। हार्दिक पंड्या ने टी-20 में इंग्लैंड के खिलाफ कई अहम मौकों पर गेंदबाजी की थी। लेकिन वनडे सीरीज में पंड्या गेंदबाजी करते हुए नजर नहीं आए।

अब इस पर कप्तान विराट कोहली ने अपना रिएक्शन दिया है। विराट कोहली ने उस वजह का जिक्र किया है जिस कारण हार्दिक पंड्या गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं।  मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि आगे के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए इस ऑलराउंडर को फिट रखने के लिए यह फैसला किया गया। कोहली ने कहा कि हमें उनकी (हार्दिक) सही तरह देख-रेख करने की आवश्यकता है।

भारतीय कप्तान ने मैच के बाद कहा कि हमने अच्छा स्कोर (छह विकेट पर 336 रन) बनाया था। अगर हम लंबी अवधि तक मैच में बने रहते तो यह चुनौतीपूर्ण होता। उनकी (बेयरस्टॉ और स्टोक्स) साझेदारी के दौरान हमारे पास कोई मौका नहीं था।

उन्होंने कहा कि ओस की कोई भूमिका नहीं थी लेकिन बाद में विकेट बल्लेबाजी के लिये थोड़ा अच्छा हो गया था लेकिन यह कोई बहाना नहीं है। जब दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ टीमें खेलती हैं तो एक टीम आसानी से जीत दर्ज करती है। पिछली बार हमने वापसी की और इस बार इंग्लैंड ने हमें कोई मौका नहीं दिया।

कोहली ने 66 रन बनाये और इस तरह से उनके 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक का इंतजार और लंबा खिंच गया। कोहली ने इस बारे में कहा कि मैं जिंदगी में कभी शतक के लिये नहीं खेला और शायद यही वजह है कि मैंने इतने कम समय में इतने अधिक सैकड़े लगा दिये। टीम की जीत महत्वपूर्ण है। अगर मैं शतक लगाता हूं और टीम जीत हासिल नहीं करती तो वह कोई मायने नहीं रखता।

Open in app