IND vs ENG, 1st ODI: विराट कोहली ने अर्धशतक जड़ते ही बनाया ये खास रिकॉर्ड, इस मामले में रिकी पोंटिंग को पछाड़ निकले आगे

India vs England, 1st ODI: भारतीय कप्तान विराट कोहली टी-20 के बाद वनडे में भी अपना फॉर्म बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने पहले मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा।

By अमित कुमार | Published: March 24, 2021 11:10 AM2021-03-24T11:10:32+5:302021-03-24T11:16:50+5:30

India vs England Virat Kohli goes past Ricky Ponting Sachin Tendulkar to create massive record | IND vs ENG, 1st ODI: विराट कोहली ने अर्धशतक जड़ते ही बनाया ये खास रिकॉर्ड, इस मामले में रिकी पोंटिंग को पछाड़ निकले आगे

विराट कोहली। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली के फैंस लंबे समय से उनके शतक का इंतजार कर रहे हैं।इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को विराट कोहली ने अपने वनडे एक हजार रन पूरे किए।ऐसा करने के साथ ही कोहली ने सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया।

IND vs ENG, 1st ODI, England tour of India, 2021:विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ भले ही शतक लगाने में कामयाब ना हो सके हो। लेकिन अर्धशतकीय पारी खेलकर ही उन्होंने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। विराट कोहली ने 60 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 56 रन की पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

घरेलू मैदान पर सबसे तेज 10 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली का नाम टॉप पर आ गया है। कोहली ने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है। रिकी पोंटिंग ने 219 और सचिन तेंदुलकर ने 223 पारियों में इंटरनेशनल क्रिकेट में एक हजार रन पूरे किए थे। वहीं विराट ने इस काम के लिए सिर्फ 195 पारियों का सामना किया। 

बता दें कि पहले मैच में 318 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत जबरदस्त रही। जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने मिलकर टीम को 14.2 ओवर में ही 135 के स्कोर तक पहुंचा दिया। इसके बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने रॉय को 46 के स्कोर पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। प्रसिद्ध ने लगातार दो ओवरों में 2 विकेट लिए। रॉय के बाद बेन स्टोक्स को भी प्रसिद्ध ने ही आउट किया। 

इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने भी अपने दूसरे स्पैल में जबरदस्त वापसी की और 3 विकेट लेकर मैच में भारत को जीत की उम्मीद जगाई। शार्दुल ने जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर और इयोन मॉर्गन जैसे खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। वहीं बल्लेबाजी में अपनी चमक बिखेरने वाले क्रुणाल पंड्या ने सैम कर्रन का विकेट लेकर इंग्लैंड की आखिरी उम्मीद भी तोड़ दी। 

Open in app