IND vs ENG 3rd ODI: फाइनल मैच में कप्तान कोहली कर सकते हैं बड़ा बदलाव, टीम इंडिया में हो सकती है इस खिलाड़ी की एंट्री

India vs England 2021: तीन मैचों की वनडे सीरीज आखिरी मुकाबला रविवार को खेला जाना है। इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी।

By अमित कुमार | Published: March 27, 2021 03:46 PM2021-03-27T15:46:48+5:302021-03-27T15:49:27+5:30

India vs England virat kohli few changes for his team in final match | IND vs ENG 3rd ODI: फाइनल मैच में कप्तान कोहली कर सकते हैं बड़ा बदलाव, टीम इंडिया में हो सकती है इस खिलाड़ी की एंट्री

IND vs ENG 3rd ODI: भारत- इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे रविवार को है (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsचोटिल श्रेयस अय्यर की जगह विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत एक बार फिर मौका दिया जाना तय है।गेंदबाजी में भारती टीम कुछ बदलाव के साथ उतर सकती है।कुलदीप यादव और क्रुणाल पंड्या पहले दो वनडे में काफी महंगे साबित रहे हैं।

IND vs ENG, 3rd ODI, England tour of India, 2021: दूसरा मुकाबला बुरी तरह से हारने वाली भारतीय टीम तीसरे वनडे में कुछ बदलाव कर सकती है। सबसे बड़ा बदलाव स्पिनर कुलदीप यादव के रूप में किया जा सकता है। कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को आखिरी वनडे में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

भारत नई रणनीति के साथ देशवासियों की होली में जीत के रंग भरने के इरादे से खेलेगी। बल्लेबाजों की ऐशगाह पिच पर इंग्लैंड ने पिछले मैच में 20 छक्के लगाकर 337 रन के मुश्किल लक्ष्य को आसान बना डाला। खराब फॉर्म में चल रहे स्पिनर कुलदीप यादव और कृणाल पंड्या ने उनका काम आसान कर दिया। भारतीय कप्तान विराट कोहली को पिछले मैच में रविंद्र जडेजा की कमी महसूस हुई होगी।

जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने भारतीय स्पिनरों को मनचाहे स्ट्रोक्स लगाकर खूब रन बनाये । गेंदबाजी में कुलदीप ने आठ छक्के गंवाये जो किसी भी भारतीय गेंदबाज से ज्यादा हैं । उन्होंने दूसरे मैच में 84 और पहले में 64 रन दिये थे । वहीं कृणाल ने छह ओवर में 12 की औसत से 72 रन दे डाले । ऐसे में इन दोनों की जगह लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर को उतारा जा सकता है ।

चहल भले ही सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं है लेकिन कोहली के पास कोई विकल्प भी नहीं है । कृणाल भी बल्लेबाजी के दम पर टीम में जगह पा सकते हैं लेकिन खराब गेंदबाजी को देखकर स्पष्ट है कि वह दीर्घकालिन विकल्प नहीं हैं ।

बल्लेबाजी में 336 रन का स्कोर खराब नहीं था लेकिन बल्लेबाजी की शैली में बदलाव की जरूरत है ।भारतीय टीम आखिरी 15 ओवर में तेजी से खेलने पर भरोसा करती आई है और यह परिपाटी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्थापित की थी । कई बार यह दाव चल जाता है लेकिन विश्व चैम्पियन इंग्लैंड ने दिखा दिया है कि मददगार पिच पर शुरू से ही हमला बोलना सही रहता है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम: शिखर धवन, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, विराट कोहली, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्‍वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंड टीम: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, लियाम लिविंगस्टोन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), मोईन अली, सैम कर्रन, आदिल रशीद, रीस टॉप्ले और मार्क वुड।

Open in app