India vs England: Virat Kohli did not take field on 4th day of Lord's test due to stiff back | Ind vs ENG: चौथे दिन मैदान में नहीं उतरे विराट कोहली, रहाणे ने की कप्तानी, ये है वजह
विराट कोहली की पीठ में मामूली चोट

लंदन, 12 अगस्त: लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ संकट में घिरी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली चौथे दिन रविवार को मैदान में नहीं उतरे। सीरीज में पहले ही 0-1 से पीछे चल रही टीम इंडिया को एक और झटका लगा है और माना जा रहा है कि कोहली की पीठ की में मामूली चोट है और इसीलिए वह चौथे दिन मैदान में नहीं उतरे। 

कोहली की चोट की पुष्टि तब और हो गई जब भारतीय टीम की दूसरी पारी में दो विकेट गिरने के बाद भी कोहली अपने नियमित चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए नहीं उतरे और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे ने मोर्चा संभाला।

कोहली के चौथे दिन मैदान में न उतरने पर उनकी जगह रहाणे ने कप्तानी की। हालांकि रहाणे को बहुत देर तक ये जिम्मेदारी नहीं निभानी पड़ी क्योंकि अपने तीसरे दिन के स्कोर 6 विकेट पर 357 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने सैम कर्रन के आउट होते ही 7 विकेट पर 396 रन पर अपनी पारी घोषित कर दी और भारत पर उसे 289 रन की बढ़त हासिल हुई। 


हालांकि अभी कोहली की चोट के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है और ये नहीं पता चल पाया है कि ये कितनी गंभीर है। अभी ये भी स्पष्ट नहीं है कि वह दूसरी पारी में बैटिंग के लिए उतरेंगे या नहीं। लेकिन टेस्ट सीरीज में मुश्किलों में घिरी टीम इंडिया के लिए ये खबर निश्चित तौर पर परेशानी बढ़ाने वाली है।

टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना अब तक कोहली ही अच्छे से कर पाए हैं। एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट की दोनों पारियों में 149 और 51 के स्कोर के साथ उन्होंने 200 रन बनाए थे और भारत के लिए उस मैच में 50 प्लस स्कोर बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे थे।

इसे देखते हुए लॉर्ड्स टेस्ट में 289 रन से पिछड़ रही टीम इंडिया को वापसी करने और मैच बचाने के लिए कोहली के पहले टेस्ट वाले कमाल की जरूरत पड़ेगी और अगर उनकी चोट गंभीर हुई तो टीम इंडिया और भी गहरे संकट में फंस जाएगी। 

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे