विराट कोहली ने इंग्लैंड में जैसे ही जड़ा पहला टेस्ट शतक, रिंग चूमते हुए अनुष्का को ऐसे किया समर्पित

Virat Kohli: विराट कोहली ने एजबेस्टन टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की धरती पर अपना पहला टेस्ट शतक पत्नी अनुष्का शर्मा को किया समर्पित

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 3, 2018 10:15 AM2018-08-03T10:15:30+5:302018-08-03T10:17:50+5:30

India vs England: Virat Kohli Dedicates his first test Century in England to Wife Anushka Sharma | विराट कोहली ने इंग्लैंड में जैसे ही जड़ा पहला टेस्ट शतक, रिंग चूमते हुए अनुष्का को ऐसे किया समर्पित

कोहली ने इंग्लैंड में पहला टेस्ट शतक अनुष्का को किया समर्पित

googleNewsNext

बर्मिंघम, 03 अगस्त: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की धरती पर अपना पहला टेस्ट शतक ठोका। कोहली ने अपने करियर का 22वां शतक जड़ते हुए भारत को इंग्लैंड के खिलाफ मुश्किल से उबार लिया। कोहली के दमदार शतक की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के पहली पारी के 287 रन के जवाब में 274 रन बनाते हुए कड़ी टक्कर दी। 

कोहली ने 172 गेंदों में इंग्लैंड की धरती पर अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा। वह 225 गेंदों में 22 चौके और एक छक्के की मदद से 149 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हुए। दूसरे छोर से लगातार भारतीय विकेट गिरते रहे और कोहली ने एक छोर मजबूती से संभालते हुए इंग्लिश गेंदबाजों को करारा जवाब दिया। 

कोहली ने अनुष्का को समर्पित किया इंग्लैंड में अपना पहला टेस्ट शतक

अपना 22वां शतक पूरा करने के बाद कोहली ने अंग्रेंजों की धरती पर अपने पहले शतक का जश्न खास अंदाज में मनाया। उन्होंने अपने गले में चेन के साथ बंधी रिंग को निकाला और उसे चूमा और फिर एजबेस्टन के पविलियन में मौजूद  अपनी पत्नी और स्टार बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा को फ्लाइंग किस दिया।


कोहली की इस पारी के बाद न सिर्फ भारत और इंग्लैंड के दर्शक बल्कि अनुष्का शर्मा भी खड़ी होकर कोहली का अभिवादन करती नजर आईं।

कोहली जब 97 के स्कोर पर थे तो भारत के 9 विकेट गिर चुके थे और 11वें नंबर के बल्लेबाज उमेश बैटिंग के लिए आए। लेकिन कोहली ने स्टोक्स की गेंद पर चौका जड़ते हुए अपना 22वां शतक जड़ दिया। 

कोहली ने इस दौरे की पहली पारी में ही 149 रन बना दिए हैं जो 2014 के पिछले दौरे में उनके द्वारा पांच टेस्ट मैचों में बनाए गए कुल 134 रन से भी ज्यादा हैं।   

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app