IND vs ENG: एक बार फिर अंपायर से हुई बड़ी चूक, गलत फैसले की वजह से बल्लेबाज को मिला जीवनदान, किया जा रहा ट्रोल

IND vs ENG, 2nd Test: इस मैच के दौरान एक बार फिर खराब अंपायरिंग देखने को मिली। मैच के दौरान थर्ड अंपायर अनिल चौधरी ने एक ऐसा फैसला दिया जिसके बाद से उनकी आलोचनाएं हो रही है।

By अमित कुमार | Published: February 14, 2021 08:40 PM2021-02-14T20:40:57+5:302021-02-14T20:42:17+5:30

India vs England TV umpire decision making in focus after rohit sharma decison | IND vs ENG: एक बार फिर अंपायर से हुई बड़ी चूक, गलत फैसले की वजह से बल्लेबाज को मिला जीवनदान, किया जा रहा ट्रोल

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है।पहली पारी में शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा दूसरी पारी में भी लय में दिखाई दे रहे हैं।

IND vs ENG, 2nd Test, England tour of India, 2021: चेपॉक स्टेडियम की टर्न लेती पिच पर भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान अंपायर द्वारा लगातार गलत फैसले दिए जा रहे हैं। हैरानी वाली बात तो यह है कि यह गलती मैदानी अंपायर द्वारा नहीं बल्कि थर्ड अंपायर द्वारा किया जा रहा है। 
 
दरअसल, मोईन अली के ओवर में रोहित शर्मा के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील हुई। मोईन अली की गेंद ऑफ स्टंप पर गिरी, जिसे रोहित शर्मा ने अपने पैड की मदद से खेला। इस दौरान उनका बल्ला पैड के पीछे था। इंग्लिश टीम ने अपील की, जिसे अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने ठुकरा दिया। इसके कप्तान जो रूट ने रिव्यू लिया, जिसके बाद अनिल चौधरी ने रोहित को नॉट आउट घोषित किया। 

रोहित शर्मा को मिला जीवनदान

लेकिन जब रिप्ले को करीब से देखा गया तो गेंद ऑफसाइड पिच होने के बाद विकेट से टकरा रही थी।  नियम के मुताबिक, अगर गेंद विकेट की लाइन से बाहर पैड पर टकराती है और स्टंप पर टकराएगी, तो बल्लेबाज को आउट दिया जा सकता है। रोहित शर्मा को नॉट आउट देने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट मैदान पर गुस्से में नजर आए। 

अजिंक्य रहाणे को नॉट आउट देने पर भी हुआ था विवाद

इससे पहले शनिवार को भारतीय पारी के 75वें ओवर के दौरान जैक लीच की गेंद पर अंजिक्य रहाणे ने गेंद खेलने की कोशिश की। गेंद हवा में उछली और ओली पोप ने कैच लपक लिया। ऑनफील्ड अंपायर ने इसे नॉट आउट दिया। जिसके बाद जो रूट ने रिव्यू लिया और इसे थर्ड अंपायर को रेफर किया गया। रिप्ले से पता चला कि गेंद बल्ले को नहीं छुई है और इसके बाद अंपायर अनिल चौधरी ने बिना समय लिए रहाणे को नॉट आउट घोषित कर दिया। 

Open in app