IND vs ENG: टी नटराजन का वनडे सीरीज में स्थान पक्का, यॉर्कर से बरपाएंगे कहर!

टी नटराजन को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल करने के लिए बीसीसीआई ने तैयारी कर ली है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 11, 2021 01:35 PM2021-02-11T13:35:23+5:302021-02-11T13:44:41+5:30

India vs England: TNCA releases T Natarajan from Vijay Hazare Trophy squad on BCCI’s request | IND vs ENG: टी नटराजन का वनडे सीरीज में स्थान पक्का, यॉर्कर से बरपाएंगे कहर!

टी नटराजन ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 11 शिकार किए हैं।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टी नटराजन का खेलना लगभग तय।टी नटराजन विजय हजारे ट्रॉफी से बाहर।बीसीसीआई के अनुरोध पर तमिलनाडु ने किया रिलीज।

यॉर्कर किंग टी नटराजन का इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलना लगभग पक्का हो चुका है। इस युवा तेज गेंदबाज को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अनुरोध पर विजय हजारे ट्रॉफी से बाहर कर दिया गया है।अब नटराजन इस सीजन तमिलनाडु के लिए नहीं खेल सकेंगे।

बीसीसीआई ने आखिर क्यों करवाया टी नटराजन को विजय हजारे ट्रॉफी से बाहर?

बीसीसीआई ने यह कदम इसलिए उठाया है, क्योंकि बोर्ड नटराजन को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उतारना चाहता है। टी नटराजन को अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे शृंखला के लिए तरोताजा रखने के लिए उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी से बाहर करवाया गया है।

टीएनसीए के सचिव आर एस रामासामी ने कहा, ‘‘बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन चाहता है कि नटराजन इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये तरोताजा रहे। भारतीय टीम के हितों को ध्यान में रखकर हमने 'हां' कह दी।’’ तमिलनाडु की टीम में नटराजन की जगह आर एस जगनाथ श्रीनिवास ने ली है। तमिलनाडु की टीम 13 फरवरी को इंदौर रवाना होगी।

भारत-इंग्लैंड के बीच 23 मार्च से वनडे सीरीज

फिलहाल भारत-इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जिसमें मेहमान टीम ने 1-0 से लीड बना रखी है। इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 12 मार्च को अहमदाबाद में खेला जाएगा, जबकि पहला वनडे 23 मार्च को पुणे में होगा, जबकि दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: 26 और 28 मार्च को होगा।

टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर किया तीनों फॉर्मेट में डेब्यू

टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट के दौरान तीनों फॉर्मेट में डेब्यू किया था। वह एक ही दौरे पर ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने थे। नटराजन टेस्ट में 3, वनडे में 2, जबकि टी20 में 6 शिकार कर चुके हैं। यह युवा गेंदबाज 22 आईपीएल मैचों में 18 विकेट झटक चुका है।

Open in app