India vs England Squad 2021: Hardik Pandya Return As BCCI Name Squad For First Two Tests Against England | IND vs ENG: हार्दिक पंड्या की 2 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी, नहीं करेंगे इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी
हार्दिक पंड्या भारत के लिए साल 2018 में आखिरी टेस्ट मैच खेले थे।

Highlightsइंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान।5 फरवरी से 8 मार्च के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज।इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी नहीं करेंगे हार्दिक पंड्या।

India vs England Squad 2021: बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इस घरेलू श्रृंखला के शुरुआती मुकाबलो में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के हीरो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम में जगह दी गई है। सिराज ने भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शृंखला में सर्वाधिक 13 विकेट लिए, जबकि सुंदर ने गेंद और बल्ले दोनों से अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी है।

हार्दिक पंड्या इंग्लैंड के खिलाफ नहीं करेंगे गेंदबाजी

हार्दिक पंड्या की टेस्ट सीरीज में फिर से वापसी हुई है। पंड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2018 में आखिरी टेस्ट मैच खेला था। पंड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में खेले, लेकिन टेस्ट शृंखला में उन्होंने हिस्सा नहीं लिया। पंड्या ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिर्फ बल्लेबाजी के लिए ही उपलब्ध रहे और इंग्लैंड के विरुद्ध भी वह गेंदबाजी नहीं करेंगे।

हार्दिक पंड्या टेस्ट फॉर्मेट में अब तक 17 शिकार कर चुके हैं।
हार्दिक पंड्या टेस्ट फॉर्मेट में अब तक 17 शिकार कर चुके हैं।

हार्दिक पंड्या टेस्ट फॉर्मेट में झटक चुके 17 विकेट

जुलाई 2017 में टेस्ट डेब्यू करने वाले हार्दिक पंड्या अब तक भारत के लिए 11 टेस्ट मैचों में 17 शिकार कर चुके हैं। वहीं उन्होंने बल्ले से 532 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं।

विराट कोहली कप्तान, अजिंक्य रहाणे उप कप्तान

ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौटे नियमित कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है जबकि अजिंक्य रहाणे उपकप्तान होंगे। रहाणे की कप्तानी में भारत ने आस्ट्रेलिया में 2-1 से श्रृंखला जीती। तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की भी टीम में वापसी हुई है, जबकि हार्दिक पंड्या के अलावा अक्षर पटेल को भी इसमें जगह मिली है। टीम में पांच नेट गेंदबाज और पांच स्टैंडबाय खिलाड़ी भी होंगे। 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम:

टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, ऋधिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर। 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: के एस भरत, अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर और प्रियांक पांचाल।

नेट गेंदबाज: अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वारियर, के गौतम, सौरभ कुमार। 

Web Title: India vs England Squad 2021: Hardik Pandya Return As BCCI Name Squad For First Two Tests Against England

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे