IND vs ENG: शोएब अख्तर ने पिच विवाद के बीच भारत के लिए कही ऐसी बातें, वीडियो हुआ वायरल

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर के मुताबिक टीम इंडिया किसी भी तरह की पिच पर खेलने में सक्षम है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 2, 2021 11:27 AM2021-03-02T11:27:19+5:302021-03-02T11:51:32+5:30

India vs England: Shoaib Akhtar Slams Motera Pitch, “India is Bigger, Better Team Than This” | IND vs ENG: शोएब अख्तर ने पिच विवाद के बीच भारत के लिए कही ऐसी बातें, वीडियो हुआ वायरल

शोएब अख्तर अपनी गेंदबाजी के चलते 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से भी मशहूर हैं।

googleNewsNext
Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट के बाद पिच को लेकर खड़े हुए सवाल।पिच विवाद में कूदे शोएब अख्तर।अहमदाबाद की पिच को लेकर दिया भारत के खिलाफ बयान।

India vs England: भारत-इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीसरा टेस्ट मैच खेला गया, जो महज 2 दिन में खत्म हो गया। टीम इंडिया ने यहां 10 विकेट से जीत दर्ज की और इसी के साथ पिच को लेकर बवाल खड़ा हो गया।

शोएब अख्तर भी पिच विवाद में कूदे

इंग्लैंड के कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने जहां इस मामले में पिच पर सवाल खड़े किए, वहीं कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इसका बचाव भी किया। अब इस विवाद में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी कूद पड़े हैं। अख्तर के मुताबिक इस तरह की पिचों पर मैच नहीं होने चाहिए।

शोएब अख्तर ने भारत के लिए कही ये बातें

शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, "टेस्ट मैच क्या ऐसी विकेट पर खेलना चाहिए? जी नहीं, बिल्कुल भी नहीं खेलना चाहिए। जहां पर इतना अनिश्चित टर्न हो, जहां पर मैच दो दिन में खत्म हो जाए, यह टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं है। घरेलू फायदे की संकल्पना मैं समझता हूं लेकिन इस तरह का फायदा कुछ ज्यादा हो जाता है। अगर भारतीय टीम 400 रन बनाती है और इंग्लैंड 200 पर आउट हो जाए, तो कह सकते हैं कि इंग्लैंड ने बुरा खेला, लेकिन यहां हिंदुस्तान भी 145 रन बनाकर आउट हो गया।"

उन्होंने आगे कहा "मुझे लगा कि भारत इससे बेहतर टीम है। निष्पक्ष खेल और निष्पक्ष ग्राउंड और पिचें हों, जहां मुझे लगता है कि भारत अभी भी इंग्लैंड को हरा सकता है। इनको (भारत) डरने की जरूरत नहीं है। ऐसे विकेट तैयार करने के लिए भारत को जरूरत नहीं है। क्या हमने एडिलेड में भारत के पक्ष में विकेट बनाया है? क्या मेलबर्न में विकेट मर्जी की बनाई गई? उन्होंने वहां सीरीज कैसे जीती? आप निष्पक्ष मैदान, उचित परिस्थितियों खेलो और कहो कि हम देश और विदेश में अच्छा खेल सकते हैं। मेरे हिसाब से भारत को इस बारे में देखना चाहिए। भारत मैं आपको बताना चाहूंगा कि आप इससे कहीं बेहतर टीम हो।"

भारत सीरीज में बना चुका 1-0 से लीड

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। इसी के साथ 4 टेस्ट मुकाबलों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से लीड हासिल कर ली है। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला इसी मैदान पर 4-8 मार्च के बीच खेला जाएगा।

Open in app