IND vs ENG: 'विकेट के पीछे इतनी बातें क्यों करते हो?' रोहित शर्मा ने पूछा तो ऋषभ पंत ने कही दिल छू लेने वाली बात

India vs England, 4th Test: मैच के बाद रोहित शर्मा ने पंत और सुंदर से बातचीत की जिसका वीडियो क्लिप बीसीसीआई ने शेयर किया है।

By अमित कुमार | Published: March 6, 2021 10:54 AM2021-03-06T10:54:21+5:302021-03-06T10:54:21+5:30

India vs england rohit sharma asks on too much Rishabh Pant Caught On Stump Mic bcci share video | IND vs ENG: 'विकेट के पीछे इतनी बातें क्यों करते हो?' रोहित शर्मा ने पूछा तो ऋषभ पंत ने कही दिल छू लेने वाली बात

वॉसिंगटन सुंदर, ऋषभ पंत और रोहित शर्मा। (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

googleNewsNext
Highlightsऋषभ पंत ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि मेरे खेलने का यही अंदाज है। ऋषभ पंत की इस पारी की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है।ऋषभ पंत ने दूसरे दिन के आखिरी सेशन में तोबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

IND vs ENG, 4th Test, England tour of India, 2021: इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक जड़ने के बाद ऋषभ पंत चर्चा में बने हुए हैं। मैच के बाद रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत से बात की। रोहित ने पंत से पूछा कि लोग कह रहे हैं कि वे स्टम्प के पीछे इतना शोर क्यों मचाते हैं। इस पर पंत ने जवाब दिया कि उनकी कोशिश टीम की मदद करने की रहती है। 

पंत ने रोहित के सवाल पर कहा कि मैं अपना गेम खेलना पसंद करता हूं। ऐसा करने से टीम की एनर्जी बनी रहती है। मैं चाहता हूं कि टीम की किसी तरीके से मदद हो जाए, बस यही दिमाग में चलता रहता हूं। पंत उस समय बल्लेबाजी करने उतरे जब मुश्किल पिच पर अन्य भारतीय बल्लेबाजों को रन जुटाने में मुश्किल हो रही थी। 23 साल के इस खिलाड़ी ने जबरदस्त जज्बा दिखाते हुए क्रीज पर जमने में समय लिया और फिर आक्रामक शॉट्स खेले। 

पंत ने डॉम बेस की गेंद पर छक्का जड़कर अपना शतक पूरा किया। कुछ समय पहले तक पंत की गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलने के लिये आलोचना की जाती थी लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें मैच की परिस्थिति को देखते हुए सतर्क होना पड़ा। पंत ने कहा कि अगर गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं तो उनका सम्मान करो और एक एक रन बनाओ, मेरे दिमाग में यही था। मैं मैच की स्थिति के हिसाब से खेलना चाहता हूं और फिर गेंद को देखकर ही शॉट लगाता हूं - यही मेरे खेल की खासियत है।

पंत ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (49 रन) के साथ 41 रन की साझेदारी के बाद वाशिंगटन सुंदर (60 रन बनाकर खेल रहे हैं) के साथ 113 रन की साझेदारी निभाई। उन्होंने कहा कि जब मैं बल्लेबाजी के लिये रोहित के साथ क्रीज पर था तो योजना एक भागीदारी बनाने की थी, मेरे दिमाग में सिर्फ यही चीज थी। मैं सोच रहा था कि पिच को देखकर ही अपने शॉट्स खेलूंगा। 

Open in app