Ind vs ENG: पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने कहा, 'कोहली के अलावा सब रहे फ्लॉप, तीसरे टेस्ट में ऋषभ पंत को मिले मौका'

Rishabh Pant: पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए ऋषभ पंत को मौका मिलना चाहिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 16, 2018 05:31 PM2018-08-16T17:31:39+5:302018-08-16T17:31:39+5:30

India vs England: Rishabh Pant should play in third test, says Dilip Vengsarkar | Ind vs ENG: पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने कहा, 'कोहली के अलावा सब रहे फ्लॉप, तीसरे टेस्ट में ऋषभ पंत को मिले मौका'

ऋषभ पंत

googleNewsNext

लंदन, 16 अगस्त: इंग्लैंड के हाथों लॉर्ड्स टेस्ट में करारी हार के बाद से भारतीय खिलाड़ी फैंस और दिग्गज खिलाड़ियों के निशाने पर हैं। इस हार के साथ ही भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई है और उस पर हार का खतरा मंडरा रहा है। सीरीज का तीसरा टेस्ट 18 अगस्त से नॉटिंगम में शुरू हो रहा है। इस मैच में टीम इंडिया में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने कहा है कि तीसरे टेस्ट के लिए ऋषभ पंत को मौका दिया जाना चाहिए। वेंगसरकर ने आईसीसी से कहा, 'ऋषभ पंत को मौका मिलना चाहिए। कोहली के अलावा किसी ने नहीं दिखाया कि वह यहां रन बना सकते हैं। चाहे इंग्लैंड हो या ऑस्ट्रेलिया, आपको तेजी से परिस्थियों को अपनाना होता है। आपको खुद को तेजी से ढालना और रन बनाना होता है।'

इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की जगह दिनेश कार्तिक को मौका मिला है। लेकिन पहले दो टेस्ट मैचों में कार्तिक बल्ले से बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं और चार पारियों में 0, 20, 1 और 0 के स्कोर ही बना पाए हैं। कार्तिक की खराब फॉर्म को देखते हुए ही तीसरे टेस्ट के लिए ऋषभ पंत को शामिल किए जाने की मांग जोर पकड़ रही है।

वहीं हाल ही में भारत-ए के साथ इंग्लैंड के दौरे पर गए पंत ने 5 अर्धशतकों और 67 रन के उच्चतम स्कोर के साथ 394 रन बनाए। इससे पहले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी तीसरे टेस्ट के लिए पंत को टीम में शामिल किए जाने की बात कही थी। 

विराट कोहली की कप्तानी में भारत को एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था जबकि लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को एक पारी और 159 रन से करारी शिकस्त मिली थी। सीरीज का तीसरा टेस्ट 18 अगस्त से नॉटिंगम में खेला जाएगा।

Open in app