India vs England:, Lord's test: Pujara, Kuldeep replaces Dhawan and Umesh, Ollie Pope makes dubut | लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर हुए धवन और उमेश, पुजारा-कुलदीप को मौका, इंग्लैंड के लिए पोप का डेब्यू
कुलदीप यादव

लंदन, 10 अगस्त: भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स टेस्ट का पहला दिन बारिश में धुलने के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। एजबेस्टन में पहला टेस्ट 31 रन से गंवाने वाली भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट के लिए अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। 

कोहली ने इस मैच में चेतेश्वर पुजारा और कुलदीप यादव को उतारा है। पुजारा को ओपनर शिखर धवन और कुलदीप को तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह टीम में शामिल किया गया है। पुजारा को पहले टेस्ट में मौका नहीं दिया गया था और उनकी जगह केएल राहुल को उतारा गया था। लेकिन पहले टेस्ट में धवन के खराब प्रदर्शन के बाद दूसरे टेस्ट में पुजारा की वापसी हो गई।

वहीं कुलदीप यादव का ये इंग्लैंड में पहला टेस्ट मैच है, उन्हें तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह उतारा गया है। ऐसा लॉर्ड्स की विकेट के स्पिन के लिए ज्यादा मददगार होने की संभावना को देखते हुए किया गया। इसका मतलब है कि दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम में अश्विन और कुलदीप के रूप में दो स्पिनर और शमी और इशांत के रूप में दो तेज गेंदबाज खेलेंगे।

वहीं इंग्लैंड ने कोर्ट केस की वजह से नहीं खेल रहे बेन स्टोक्स की जगह एक और ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को उतारा है जबकि डेविड मलान की जगह 20 वर्षीय युवा बल्लेबाज ओलिवर पोप को उतारा गया है जो इस मैच से अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं। इस काउंटी सीजन में पोप ने सरे के लिए 85 से ज्यादा की औसत से 684 रन बनाते हुए टेस्ट टीम में अपना दावा ठोका है।    

लॉर्ड्स टेस्ट के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं:

भारत: मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान),अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा:

इंग्लैंड: एलेस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जो रूट (कप्तान), ओलिवर पोप, जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम कर्रन, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे