IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह को वनडे सीरीज से भी मिलेगा आराम, रोहित शर्मा-ऋषभ पंत भी नहीं खेलेंगे!

जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच से अपना नाम वापल ले चुके हैं। इसके बाद एक और बड़ी जानकारी सामने आ रही है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 2, 2021 10:39 AM2021-03-02T10:39:41+5:302021-03-02T10:45:07+5:30

India vs England: Jasprit Bumrah to miss entire ODI series after skipping 4th Test | IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह को वनडे सीरीज से भी मिलेगा आराम, रोहित शर्मा-ऋषभ पंत भी नहीं खेलेंगे!

जसप्रीत बुमराह भारत के लिए अब तक 19 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

googleNewsNext
Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच 23-28 मार्च के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज।वनडे सीरीज में भी नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह।रोहित शर्मा समेत ऋषभ पंत को भी मिल सकता है आराम।

India vs England: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निजी कारणों के चलते इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच से अपना नाम वापस ले चुके हैं। इस बॉलर को पहले ही टी20 टीम से आराम दिया जा चुका था, लेकिन अब ऐसी जानकारी मिल रही है कि बुमराह वनडे सीरीज में भी नहीं खेलेंगे।

भारत के इन तीन खिलाड़ियों को भी मिलेगा आराम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुमराह के अलावा रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और वॉशिंगटन सुंदर को भी एकदिवसीय शृंखला से आराम दिया जा सकता है। बता दें कि कुछ दिनों में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा होने वाली है।

जसप्रीत बुमराह ने खुद किया था अनुरोध

बोर्ड के सचिव जय शाह ने प्रेस रिलीज में बताया था, ‘‘जसप्रीत बुमराह ने अनुरोध किया था कि निजी कारणों से वह चौथा टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया है और वह चयन के लिये उपलब्ध नहीं हैं।’’

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट में झटके 4 विकेट

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 4 विकेट झटके थे। इसके बाद उन्हें दूसरे टेस्ट से ड्रॉप किया गया। तीसरे मुकाबले में बुमराह को पहली पारी में ही महज 6 ओवर सौंपे गए, जिसमें वह विकेट नहीं झटक सके।

जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन पर एक नजर

जसप्रीत बुमराह के अंतर्राष्ट्रीय करियर पर नजर डालें, तो उन्होंने भारत के लिए 19 टेस्ट में 2.7 की इकॉनमी के साथ 83 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 बार पांच शिकार किए हैं। वहीं 67 वनडे में ये राइट आर्म गेंदबाज 108 शिकार कर चुका है। बात अगर 49 टी20 की करें, तो बुमराह 59 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा चुके हैं।

भारत सीरीज में बना चुका 1-0 से लीड

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। इसी के साथ 4 टेस्ट मुकाबलों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से लीड हासिल कर ली है। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला इसी मैदान पर 4-8 मार्च के बीच खेला जाएगा, जिसके बाद 5टी20 मैचों की सीरीज और 3 वनडे मुकाबलों की शृंखला भी खेली जानी है।

Open in app