Ind VS Eng: लॉर्ड्स में जीत के बाद इंग्लैंड ने तीसरे वनडे के लिए टीम में शामिल किया ये बल्लेबाज

वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड की टीम ने शनिवार को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे में भारत को 86 रनों से हराकर सीरीज में वापसी की।

By विनीत कुमार | Published: July 15, 2018 06:29 PM2018-07-15T18:29:53+5:302018-07-15T18:29:53+5:30

india vs england james vince called for third odi against india at headingley | Ind VS Eng: लॉर्ड्स में जीत के बाद इंग्लैंड ने तीसरे वनडे के लिए टीम में शामिल किया ये बल्लेबाज

James Vince

googleNewsNext

लंदन, 15 जुलाई: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के आखिरी और तीसरे मैच के लिए हैंपशायर के कप्तान जेम्स विंस को टीम में शामिल करने का फैसला किया है। तीसरा वनडे मंगलवार को हेडिंग्ले में खेला जाना है। भारत और इंग्लैंड फिलहाल इस वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार को बताया कि विंस के आने से डेविड मलान को इंग्लैंड-ए के लायंस टीम की ओर से खेलने का मौका मिल सकेगा। लायंस को भारत-ए के खिलाफ सोमवार से चार दिवसीय मैच खेलना है। यह मैच वोर्केस्टर में खेला जाना है। इंग्लैंड ने साथ ही सरे के तेज गेंदबाज सैम कुर्रन को भी वनडे टीम से रिलीज किया है ताकि वह लायंस के लिए मैच खेल सकें।

विंस ने अपने करियर में अब तक 13 टेस्ट और पांच इंटरनेशनल वनडे मैच खेले हैं। विंस 27 साल के हैं लेकिन अब तक इंग्लैंड की ओर से खेलते हुए अपनी खास छाप छोड़ने में नाकाम ही रहे हैं। काउंटी क्रिकेट के स्तर पर जरूर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है।

फिलहाल वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड की टीम ने शनिवार को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे में भारत को 86 रनों से हराकर सीरीज में वापसी की। इस मैच में जो रूट ने शतकीय पारी खेली जिसकी बदौलत इंग्लैंड पहले बैटिंग करते हुए 322 का स्कोर बनाने में कामयाब रहा।

लायंस के मैच भारत और इंग्लैंड के बीच 1 अगस्त से शुरू हो रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिहाज से मेजबान टीम के लिए अहम है। लायंस की टीम में इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज एलेस्टर कुक को भी शामिल किया गया है। 

कुक अब वनडे मैच नहीं खेलते और इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा क्रिस वोक्स भी लांयस की टीम में हैं। भारत-ए के खिलाफ मैच में लांयस की कमान सरे के ओपनर रॉरी बर्न्स के हाथों में होगी।  

Open in app