India vs England: how the weather looks like in next four days at Lord's Cricket Ground in London | Ind vs ENG: लॉर्ड्स टेस्ट का पहला दिन बारिश में धुला, आने वाले चार दिनों में कुछ ऐसा रहेगा मौसम का हाल
बारिश ने धोया लॉर्ड्स टेस्ट का पहला दिन

लंदन, 10 अगस्त: भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में गुरुवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट का पहला दिन बिना एक भी गेंद फेंके पूरी तरह बारिश में धुल गया। पहले दिन तेज बारिश की वजह से टॉस तक नहीं हो पाया। पहले टेस्ट में हार की वजह से सीरीज में पिछड़ रही भारतीय टीम इस मैच से वापसी की कोशिशों में जुटी है।

पहले दिन का खेल बारिश में धुलने के बाद इस मैच के नतीजे पर आशंका के बादल मंडराने लगे हैं। अब इस मैच का भविष्य इस बात पर निर्भर करेगा कि आने वाले बाकी के चार दिनों में मौसम कैसा रहता है। आइए एक नजर डालते हैं लॉर्ड्स के आने वाले चार दिनों के मौसम पर।

दूसरे दिन का मौसम: पहले दिन की ही तरह दूसरे दिन यानी शुक्रवार को भी लॉर्ड्स में दोपहर और शाम को भारी बारिश का अनुमान है। इसका मतलब है कि दूसरे दिन का खेल भी बारिश से प्रभावित रहेगा और शायद ही निर्धारित 90 ओवर का खेल हो पाए।

तीसरे दिन का मौसम: शनिवार को, यानी तीसरे दिन बारिश का संभावना न के बराबर हैं, ऐसे में पूरे दिन का खेल होने की उम्मीद की जा सकती है। उस दिन अच्छे मौसम को देखते हुए निर्धारित 90 ओवर के अतिरिक्त का भी खेल हो सकता है।

चौथे दिन का मौसम: चौथे दिन भी बारिश की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में रविवार को खिलाड़ियों को मैदान और ड्रेसिंग रूम के बीच दौड़ लगानी पड़ सकती है। इस दिन भी पूरे 90 ओवर का खेल होने की कम ही संभावना है।

पांचवें दिन का मौसम: पांचवें और मैच के आखिरी दिन सोमवार को धूप, बारिश और बादलों का आंख मिचौली हो सकती है। वैसे तो पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है लेकिन बीच-बीच में धूप खिल सकती है और बूंदा-बांदी की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। 

तो इस तरह लंदन में आने वाले दिनों के मौसम को देखते हुए इस मैच में परिणाम निकलने की संभावना कम ही है। बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए तीन दिन का खेल भी पूरा होता नहीं दिख रहा है। ऐसे में टीम इंडिया की सीरीज में बराबरी हासिल करने की उम्मीद लॉर्ड्स में शायद ही पूरी हो पाए।  

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे