IND vs ENG: राहुल तेवतिया के चयन पर ग्रीम स्वान ने जताई खुशी, लिखा- विश्व को सुपरहीरो की जरूरत
IND vs ENG: राहुल तेवतिया के चयन पर ग्रीम स्वान ने जताई खुशी, लिखा- विश्व को सुपरहीरो की जरूरत

Highlightsइंग्लैंड के खिलाफ टी20 टीम में राहुल तेवतिया का चयन।ग्रीम स्वान ने राहुल तेवतिया को बधाई दी।ग्रीम स्वान ने जताई टी20 मैच में खेलने की उम्मीद।

इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए राहुल तेवतिया भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे। राहुल तेवतिया को पहली बार टीम इंडिया में चुना गया है, जिसके अगले दिन इस खिलाड़ी ने विजय हजारे ट्रॉफी में चंडीगढ़ के खिलाफ हरियाणा की ओर से खेलते हुए महज 39 गेंदों में 6 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 73 रन की विस्फोटक पारी खेली।

हरियाणा के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया का आईपीएल में भी प्रदर्शन यादगार रहा है, जिसके चलते वह भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 31 गेंद पर 7 छक्कों की मदद से 53 रन की पारी खेलकर राहुल तेवतिया ने टीम को जीत दिलाई थी। राहुल तेवतिया 34 आईपीएल मैचों में 366 रन बनाने के अलावा 24 विकेट झटक चुके हैं।

ग्रीम स्वान ने जताई उम्मीद

इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज ग्रीम स्वान ने राहुल तेवतिया को पहली बार टीम इंडिया में चयन पर बधाई देते हुए ट्वीट किया है। ग्रीम स्वान ने लिखा, "बहुत बहुत बधाई राहुल तेवतिया को इंडिया टीम में जगह मिलने पर। मैं उम्मीद करता हूं कि वह इंग्लैंड टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलेंगे। विश्व को अभी सुपरहीरो की जरूरत है।"

सचिन तेंदुलकर भी दे चुके शुभकामनाएं

महानतम क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने इस मौके पर इन तीन खिलाड़ियों समेत वरुण चक्रवर्ती को भी टीम में चयन पर बधाई दी है। तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, "हार्दिक बधाई ईशान किशन, राहुल तेवतिया और सूर्यकुमार यादव को आपकी पहली भारतीय टीम के लिए और वरुण चक्रवर्ती को भी, जो ऑस्ट्रेलिया में चूक गए थे। भारत के लिए खेलना किसी भी क्रिकेटर के लिए सर्वोच्च सम्मान है। आप सभी को ढेर सारी सफलता की कामना।"  

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 19 सदस्यीय भारतीय टीम:
 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

Web Title: India vs England: Graeme Swann tweet after Rahul Tewatia gets maiden call-up for T20I series vs England

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे