India vs England: England players corona test 3 times in 6 days | IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाड़ियों का 6 दिन में 3 बार होगा कोरोना टेस्ट, सिर्फ तीन दिन ही मिलेगा प्रैक्टिस का मौका
भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 5 फरवरी से 8 मार्च तक खेली जानी है।

Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज।इंग्लैंड की टीम का 6 दिन में होगा 3 बार कोरोना टेस्ट।चेन्नई और अहमदाबाद में खेले जाएंगे मुकाबले।

India vs England, Test Series: भारत-इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से 4 टेस्ट मैचों की शुरुआत होने जा रही है। इससे पहले इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट शृंखला में व्यस्त है। हालांकि उसके कुछ खिलाड़ी भारत पहुंच चुके हैं, लेकिन अधिकांश टीम श्रीलंका में ही है।

इंग्लैंड की टीम का 3 बार होगा कोरोना टेस्ट

इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका दौरा समाप्त होने के बाद भारत पहुंचने पर छह दिन तक पृथकवास पर रहना पड़ेगा और इस कारण उसकी टीम को पांच फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व अभ्यास के लिये केवल तीन दिन का समय मिलेगा। 

‘द टेलीग्राफ’ की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की टीम बुधवार को चेन्नई पहुंचेगी जहां चार मैचों की सीरीज के पहले दो मैच खेले जाएंगे। चेन्नई पहुंचने पर टीम को छह दिन कड़े पृथकवास में बिताने होंगे। 

बेन स्टोक्स समेत जोफ्रा आर्चर पहले ही पहुंच चुके भारत

श्रीलंका दौरे पर नहीं जाने वाले बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्स रविवार की रात को ही भारत पहुंच गए और उन्हें होटल में पृथकवास पर रहने के बाद अभ्यास के लिये पांच दिन का समय मिलेगा। सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 के लिये छह दिन में तीन बार परीक्षण किया जाएगा।

भारत में कोरोना के बीच पहली क्रिकेट सीरीज

इंग्लैंड के खिलाड़ियों को श्रीलंका पहुंचने पर 48 घंटे बाद अभ्यास की अनुमति मिल गई थी। इंग्लैंड के खिलाड़ियों में से केवल मोईन अली को आगमन पर पॉजीटिव पाया गया था। भारत महामारी के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला का आयोजन करेगा।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिए इसका सहज आयोजन महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को स्वदेश में आयोजित कर सकता है। आईपीएल 2020 संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था।

अहमदाबाद में खेले जाएंगे अंतिम 2 टेस्ट

सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेले जाएंगे। यह शृंखला जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जानी है, जो कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण है। आस्ट्रेलिया में शानदार जीत से भारत अभी तालिका में शीर्ष पर है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, ऋधिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम:

जो रूट, जोफ्रा आर्चर, मोईन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउले, बेन फोएक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: India vs England: England players corona test 3 times in 6 days

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे