Ind Vs Eng: नॉटिंघम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से भी बाहर रहेंगे स्टोक्स!

लॉर्ड्स में जीत के साथ इंग्लैंड इस सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है। पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया था।

By विनीत कुमार | Published: August 13, 2018 04:34 PM2018-08-13T16:34:28+5:302018-08-13T16:34:28+5:30

india vs england ben stokes may miss third test at nottingham says reports | Ind Vs Eng: नॉटिंघम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से भी बाहर रहेंगे स्टोक्स!

बेन स्टोक्स (Photo- AFP/File)

googleNewsNext

नई दिल्ली, 13 अगस्त: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भारत के साथ जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच से बाहर हो सकते हैं। वेबसाइट टेलिग्राफ डॉट सीओ डॉट यूके की एक रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) तीसरे टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर सकती है और स्टोक्स के कोर्ट मामले को देखते हुए उन्हें टीम से बाहर रखा जा सकता है। स्टोक्स पिछले साल सितंबर में ब्रिस्टल में एक पब के बाहर मारपीट के मामले में सुनवाई का सामना कर रहे हैं।

स्टोक्स लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट में भी इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं थे। हालांकि इंग्लैंड को उनकी ज्यादा कमी महसूस नहीं हुई। उनकी जगह टीम में शामिल किये गए क्रिस वोक्स ने बैट और बॉल दोनों से अच्छा प्रदर्शन करते हुए टीम की बड़ी जीत में अहम भूमिका निभाई। वोक्स ने जहां 137 नाबाद रनों की पारी खेली वहीं, चार विकेट भी मैच में झटके। इसमें पहली पारी में लिया गया विराट कोहली का विकेट भी शामिल है।

माना जा रहा है कि अगर स्टोक्स को चुना भी जाता है तो भी वोक्स की जगह बरकरार रहेगी। उनकी जगह आदिल राशिद को बाहर रखा जा सकता है जिनका खास इस्तेमाल अभी तक इंग्लिश टीम ने इस सीरीज में नहीं किया है। इस सीरीज के पहले मैच में जहां आदिल राशिद ने केवल 12 ओवर डाले वहीं, दूसरे टेस्ट में उन्होंने एक भी गेंद नहीं फेकी।

लॉर्ड्स में जीत के साथ इंग्लैंड इस सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है। पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया था। बहरहाल, सीरीज का तीसरा टेस्ट 18 अगस्त से नॉटिंघम में शुरू हो रहा है। इंग्लैंड अगर तीसरा टेस्ट जीत लेता है तो उसका सीरीज पर कब्जा हो जायेगा। इसके साथ ही इंग्लैंड अपने घर में लगातार तीसरी बार भारत के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज अपने नाम कर लेगा। वहीं, अगर भारत को जीत मिलती है तो इंग्लैंड में 5 टेस्ट में हार के बाद ये टीम इंडिया की पहली जीत होगी। 

Open in app