IND vs ENG: आईसीसी ने की पुष्टि, टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू करेंगे ये 2 भारतीय अंपायर

आइसीसी ने अनिल चौधरी और वीरेंद्र शर्मा, दोनों अंतरराष्ट्रीय पैनल अंपायरों के लिए टेस्ट डेब्यू की पेशकश की है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 29, 2021 12:36 PM2021-01-29T12:36:10+5:302021-01-29T14:29:46+5:30

India vs England: Anil Chaudhary, Virender Sharma set to debut as umpires in Tests | IND vs ENG: आईसीसी ने की पुष्टि, टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू करेंगे ये 2 भारतीय अंपायर

अनिल चौधरी पहले, जबकि वीरेंद्र शर्मा दूसरे टेस्ट मैच में अंपायरिंग करेंगे।

googleNewsNext
Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज।2 भारतीय अंपायरों को मिला सुनहरा मौका।अनिल चौधरी-वीरेंद्र शर्मा टेस्ट में पहली बार करेंगे अंपायरिंग।

भारत-इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। शृंखला के पहले 2 मैचों के लिए आईसीसी ने घरेलू अंपायरों की नियुक्ति की है, जिसमें वीरेंद्र शर्मा और अनिल चौधरी पहली बार टेस्ट क्रिकेट में अंपायरिंग करते नजर आएंगे।

अनिल चौधरी-वीरेंद्र शर्मा टेस्ट में पहली बार करेंगे अंपायरिंग

अनिल चौधरी पहले टेस्ट, जबकि वीरेंद्र शर्मा दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बतौर अंपायर मैदान पर होंगे। दूसरे मुकाबले के दौरान नितिन मेनन भी ऑन फील्ड अंपायर रहेंगे। सी शमशुद्दीन तीसरे टेस्ट में टीवी अंपायर की भूमिका में होंगे।

आईसीसी ने जारी किया आधिकारिक बयान

ICC ने बयान के अनुसार, "इस अंतर्राष्ट्रीय पैनल ने टेस्ट में भी अंपायरिंग की है। हाल ही में एलीट पैनल के लिए नियुक्त किए गए जोएल विल्सन, माइकल गफ और नितिन मेनन ने एलीट पैनल में आने से पहले टेस्ट में सभी कार्य किए थे। वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय पैनल में भारत चौथे पायदान पर है।"

मेनन भारत के सबसे युवा अंपायरों में से है। वहीं शर्मा वनडे और एक टी20 में अंपायरिंग कर चुके हैं । चौधरी 20 वनडे और 28 टी20 में मैदान पर अंपायरिंग कर चुके हैं। मेनन ने तीन टेस्ट, 24 वनडे और 16 टी20 में अंपायरिंग की है। तीनों आईपीएल में नियमित तौर पर अंपायरिंग करते रहे हैं।

भारत महामारी के बीच पहली अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला का आयोजन करने जा रहा है। बीसीसीआई के लिए इसका सहज आयोजन महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को स्वदेश में आयोजित कर सकता है। आईपीएल 2020 संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था।

चेन्नई-अहमदाबाद में खेले जाएगी सीरीज

चेन्नई में 5-9 और 13-17 फरवरी के बीच पहले 2 टेस्ट खेले जाने हैं, जिसके बाद सीरीज के अंतिम दो मुकाबले 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेले जाएंगे। यह शृंखला जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जानी है, जो कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण है। 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, ऋधिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम:

जो रूट, जोफ्रा आर्चर, मोईन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउले, बेन फोएक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स।

Open in app