India vs England 4th Test Rishabh Pants Acrobatics Impress Virat Kohli During match | IND vs ENG: गेंद पकड़ने की कोशिश में मैदान पर धड़ाम से गिरे ऋषभ पंत, फिर किया कुछ ऐसा जिसे देख विराट कोहली भी रह गए हैरान
विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत। (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

Highlightsपिछले कुछ समय से ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग में काफी सुधार देखने को मिली है। ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी अपनी विकेटकीपिंग से सभी को खासा प्रभावित किया।यही वजह है कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत की वापसी हुई है।

IND vs ENG, 4th Test, England tour of India, 2021: टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। बल्लेबाजी के अलावा अपनी विकेटकीपिंग के कारण भी वह चर्चा में बने रहते हैं। वह विकेट के पीछे से गेंदबाजों का उत्साह बढ़ाते नजर आते रहते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के पहले दिन ऋषभ पंत गेंद पकड़ने की कोशिश में नीचे गिर गए। 

ईशांत शर्मा की फुल लैंथ गेंद से ऋषभ पंत से आगे गिरी, इसके पकड़ने के प्रयास में पंत नीचे गिर गए। लेकिन पंत फिर सामान्य रूप से उठने के बजाए किसी जिम्नास्ट की तरह उछल कर खड़े होते दिखे। पंत का यह अंदाज देखकर बगल में खड़े कप्तान विराट कोहली भी काफी इम्प्रेस नजर आए। वे हाथों के इशारे से पंत की तारीफ करते दिखे। पंत को जिम्नास्ट की तरह उठते देखकर कमेंटेटर्स भी हंसने लगे। 

महज 205 रनों पर ऑल आउट हुई इंग्लैंड की टीम

अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी ने एक बार फिर फिरकी का जाल बुनकर चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले ही दिन इंग्लैंड को 205 रन पर समेट दिया लेकिन जवाब में भारत ने पहला विकेट जल्दी खो दिया। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर भारत का स्कोर एक विकेट पर 24 रन था। रोहित शर्मा आठ और चेतेश्वर पुजारा 15 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

खाता खोले बिना ही आउट हो गए शुभमन गिल

भारत ने शुभमन गिल का विकेट पारी की तीसरी ही गेंद पर गंवा दिया जिन्हें जेम्स एंडरसन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। उस समय भारत का खाता भी नहीं खुला था। इसी मैदान पर तीसरे टेस्ट में 112 और 81 रन पर सिमटने वाली इंग्लैंड की टीम ने सुबह टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन बेन स्टोक्स (55) को छोड़कर कोई बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल सका। 

Web Title: India vs England 4th Test Rishabh Pants Acrobatics Impress Virat Kohli During match

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे