India vs England 4th Test rishabh pant hit century at Narendra Modi Stadium Ahmedabad | IND vs ENG: ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की उड़ा दी धज्जियां, छक्का लगाकर पूरा किया शतक, टीम की करवाई दमदार वापसी
ऋषभ पंत। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsऋषभ पंत ने इससे पहले तीन बार 90 या उससे अधिक रन बनाकर आउट हुए थे।इस बार ऋषभ पंत ने कोई गलती नहीं की और अपना शतक पूरा किया।ऋषभ पंत की दमदार बल्लेबाजी को देख कप्तान विराट कोहली भी खुश नजर आए।

IND vs ENG, 4th Test, England tour of India, 2021: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेली। ऋषभ पंत ने पहले 50 रन 82 गेंदों में बनाया और इसके बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी। ऋषभ पंत ने जो रूट की गेंद पर छक्का लगाकर अपने टेस्ट क्रिकेट तीसरा शतक पूरा किया।

हालांकि, शतक लगाने के बाद रनों की गति को बढ़ाने के प्रयास में ऋषभ पंत कैच आउट हो गए। ऋषभ 118 गेंदों में 101 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर जो रूट को कैच थमा बैठे। भारत ने सुबह बिना किसी नुकसान के 24 रन से आगे खेलना शुरू किया और बेहद सतर्कता बरती लेकिन उसने पहले सत्र में चेतेश्वर पुजारा (17), कप्तान विराट कोहली (शून्य) और अजिंक्य रहाणे (27) के महत्वपूर्ण विकेट गंवाये। 

भारत ने इस तरह से पहले सत्र में 56 रन जोड़े और तीन विकेट गंवाये। अपने करारे शॉट्स के कारण ‘हिटमैन’ नाम पाने वाले रोहित ने बेहद सतर्क रवैया अपनाया और 144 गेंदों पर 49 रन बनाये। उन्होंने कुछ अवसरों पर ही अपने तेवर दिखाये। स्टोक्स की स्विंग लेती गेंद उन्हें हैरान करके पैड पर टकरायी और डीआरएस में साफ हो गया कि गेंद विकेट पर लग रही थी। 

स्टोक्स ने इससे पहले कोहली का विकेट भी लिया था। भारत ने दूसरे सत्र में 73 रन जोड़े और रोहित के अलावा रविचंद्रन अश्विन (13) का विकेट भी गंवाया जो डीआरएस के सहारे बचने के बाद ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाये। उन्होंने जैक लीच (43 रन देकर दो) की गेंद पर शार्ट मिडविकेट पर खड़े ओली पोप को कैच का अभ्यास कराया। इंग्लैंड के दोनों तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन (19 रन देकर दो) और बेन स्टोक्स (33 रन देकर दो) ने पिच से मदद न मिलने के बावजूद प्रभावित किया। 

Web Title: India vs England 4th Test rishabh pant hit century at Narendra Modi Stadium Ahmedabad

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे