India vs England, 4th Test: Jasprit Bumrah released from Test squad, Which player can get a chance in playing XI? | IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह चौथे टेस्ट मैच से बाहर, जानिए किस खिलाड़ी को मिल सकता है प्लेइंग इलेवन में मौका?
भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से लीड बना रखी है।

Highlightsइंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से जसप्रीत बुमराह हटे।निजी कारणों के चलते नाम लिया वापस।जसप्रीत बुमराह के स्थान पर मोहम्मद सिराज को मिल सकता है मौका।

India vs England, 4th Test: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम से रिलीज किया गया है। बुमराह को कार्यभार प्रबंधन के तहत पांच टी20 और तीन वनडे की सीमित ओवरों की सीरीज के लिए पहले ही आराम दिया जा चुका है।

जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट सीरीज में झटके 4 विकेट

बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों में 11 विकेट लिए और ब्रिस्बेन में आखिरी टेस्ट पेट की मांसपेशी में खिंचाव के कारण नहीं खेल सके थे। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा शृंखला में उन्होंने पहले टेस्ट में चार विकेट लिए, जिसमें भारत को 227 रन से पराजय झेलनी पड़ी थी। दूसरे टेस्टमें उन्हें आराम दिया गया जिसे भारत ने 317 रन से जीता। तीसरे टेस्ट में उन्होंने कोई विकेट नहीं लिया जो भारत ने दस विकेट से जीता था। स्पिनरों की मददगार पिच पर उन्होंने छह ओवर ही डाले।

भले ही बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि चौथे टेस्ट के लिए बुमराह की जगह किसी को टीम में शामिल नहीं किया गया, लेकिन अब फैंस के मन में सवाल उठने लगे हैं कि आखिरकार चौथे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में कौन बुमराह की जगह लेगा?

मोहम्मद सिराज को मिल सकता है अंतिम एकादश में स्थान

तीसरे टेस्ट में मोहम्मद सिराज के स्थान पर जसप्रीत बुमराह को मौका दिया गया था। अब बुमराह द्वारा चौथे टेस्ट से नाम वापस लेने की स्थिति में वापस मोहम्मद सिराज टेस्ट टीम को मौका बना सकते हैं। मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए अब तक 4 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 395 रन देकर 14 शिकार किए हैं। इस दौरान उन्होंने एक बार पारी में 'पंजा' भी लगाया था।

मोहम्मद सिराज सिर्फ 4 टेस्ट में जमा चुके धाक

पिछले साल बॉक्सिंग डे के साथ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपनी गहरी छाप छोड़ी थी। इस दौरान उन्होंने 13 विकेट झटके थे। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इस तेज गेंदबाज को पूरे मैच में कुल 8 ओवर मिले, जिसमें उन्होंने 1 शिकार किया। 

Web Title: India vs England, 4th Test: Jasprit Bumrah released from Test squad, Which player can get a chance in playing XI?

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे